मैनचेस्टर सिटी ने 11 साल में छठा ईपीएल खिताब जीता

मैनचेस्टर सिटी ने 11 साल में छठा ईपीएल खिताब जीता

: , May 23, 2022 / 12:52 PM IST

मैनचेस्टर, 23 मई (एपी) मैनचेस्टर सिटी ने दो गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए रविवार को यहां पांच मिनट में तीन गोल दागकर एस्टन विला को 3-2 से हराकर 11 सत्र में छठी बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

मैनचेस्टर सिटी ने खिताब की दौड़ में लीवरपूल को एक अंक से पछाड़ा। लीवरपूल ने भी प्रतियोगिता के अंतिम दिन वोल्वरहैम्पटन को 3-1 से शिकस्त दी।

एस्टन विला ने मैटी कैश (37वें मिनट) और फिलिप कोटिन्हो (69वें मिनट) के गोल की बदौलत 2-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन पांच मिनट के भीतर इकाय गुनडोगन (76वें और 81वें मिनट) ने दो और रोड्री (78वें मिनट) ने एक गोल दागकर मैनचेस्टर सिटी को जीत और खिताब दिला दिया।

इससे पहले लग रहा था कि खिताब लीवरपूल जीत लेगा जिसने पेड्रो नेटो के तीसरे मिनट में दागे गोल से पिछड़ने के बाद सादियो माने (24वें मिनट), मोहम्मद सालाह (84वें मिनट) और एंड्रयू रॉबर्टसन (89वें मिनट) के गोल की बदौलत जीत दर्ज की।

मैनचेस्टर सिटी की टीम 38 मैच में 93 अंक के साथ खिताब जीतने में सफल रही जबकि लीवरपूल को इतने ही मैच में 92 अंक के साथ उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)