मैक्सवेल ने आरसीबी को आठ विकेट पर 149 रन तक पहुंचाया | Maxwell takes RCB to 149 for eight

मैक्सवेल ने आरसीबी को आठ विकेट पर 149 रन तक पहुंचाया

मैक्सवेल ने आरसीबी को आठ विकेट पर 149 रन तक पहुंचाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 14, 2021/4:24 pm IST

चेन्नई, 14 अप्रैल ( भाषा ) ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंद में 59 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में आठ विकेट पर 149 रन तक पहुंचा दिया ।

वेस्टइंडीज के हरफनमौला जैसन होल्डर की अगुवाई में सनराइजर्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया । होल्डर ने 30 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि स्टार स्पिनर राशिद खान ने 18 रन देकर दो विकेट चटकाये ।

आरसीबी के लिये मैक्सवेल ने सर्वाधिक रन बनाये और अपनी पारी में पांच चौके तथा तीन छक्के जड़े । कप्तान विराट कोहली ने 33, शाहबाज नदीम ने 14 और काइल जैमीसन ने 12 रन का योगदान दिया ।

कोहली और देवदत्त पडीक्कल (11) ने आरसीबी को अच्छी शुरूआत दिलाई लेकिन सनराइजर्स को पहली सफलता के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा । तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पडीक्कल को आउट किया जो कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे थे ।

अगला विकेट शाहबाज अहमद के रूप में गिरा जब आरसीबी का स्कोर 47 रन था । मैक्सवेल ने इसके बाद हाथ खेलने शुरू किये और शाहबाज नदीम को 11वें ओवर की पहली तीन गेंद पर दो छक्के और एक चौका लगाया । कोहली ने भी इस ओवर में एक चौका जड़ा ।

दोनों ने 44 रन की साझेदारी की लेकिन होल्डर ने कोहली का कीमती विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा ।

एबी डिविलियर्स के आने के बाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने फिर स्पिनरों को गेंद सौंपी । लेग स्पिनर राशिद ने उन्हें कवर्स में वॉर्नर के हाथों लपकवाकर पवेलियन भेजा ।

राशिद ने वाशिंगटन सुंदर ( आठ ) के रूप में दूसरा विकेट लिया । मैक्सवेल ने आखिरी तीन ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers