मौमा दास राष्ट्रीय टेबल टेनिस के अंतिम आठ में, मनिका, हरमीत उलटफेर का शिकार |

मौमा दास राष्ट्रीय टेबल टेनिस के अंतिम आठ में, मनिका, हरमीत उलटफेर का शिकार

मौमा दास राष्ट्रीय टेबल टेनिस के अंतिम आठ में, मनिका, हरमीत उलटफेर का शिकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 24, 2022/8:20 pm IST

शिलांग, 24 अप्रैल (भाषा) शीर्ष वरीय मनिका बत्रा रविवार को यहां सीनियर राष्ट्रीय एवं अंतरराज्यीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप के महिला एकल प्री-क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हो गयी जबकि दिग्गज मौमा दास महिला एकल के अंतिम-आठ में पहुंच गयी।

पुरुष वर्ग में चौथे वरीय हरमीत देसाई सहित कुछ अन्य वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा।

मनिका को अहिका मुखर्जी ने कड़े मुकाबले में 4-3 (11-7, 8-11, 4-11, 11-9, 5-11, 13-11, 3-11) से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

पांच बार की राष्ट्रीय चैम्पियन मौमा दास ने दूसरी वरीयता प्राप्त दीया चिताले को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

मां बनने के कारण तीन साल तक खेल से दूर रही 38 बरस की मौमा ने 0-3 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए 18 वर्ष की युवा प्रतिस्पर्धी को शिकस्त दी।

तीसरी वरीयता प्राप्त रीथ रिश्या को सुतिर्था मुखर्जी से 4-3 से जीत दर्ज करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

गैर वरीयता प्राप्त मध्यप्रदेश की अनुषा कुटाम्बले और आरएसपीबी की ताकेमे सरकार ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इससे पहले दिन में अनुभवी अर्चना कामथ को अंतिम 32 के मुकाबले में तमिलनाडु की याशिनि शिवशंकर ने 3-4 से हार का सामना करना पड़ा।

पुरूष एकल में सौम्यजीत घोष ने चौंकाने वाले प्रदर्शन के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल के एकतरफा मुकाबले में हरमीत देसाई को 4-1 से मात दी।

मानुष शाह ने अंतिम दो गेम जीत कर  अनुभवी एंथोनी अमलराज की चुनौती को खत्म किया। आरएसपीबी के अनिर्बान घोष ने दिल्ली के यशांश मलिक को 4-3 से हराया।

वरीयता प्राप्त शीर्ष दो खिलाड़ी शरत कमल और जी साथियान ने क्रमश: केजे आकाश और दीपित पाटिल पर समान रूप से 4-0 की प्रभावशाली जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)