MS Dhoni की मैदान में वापसी! Team India को संकट से उबारने के लिए लिया बड़ा फैसला

MS Dhoni की मैदान में वापसी! Team India को संकट से उबारने के लिए लिया बड़ा फैसला! MS Dhoni Will Come Back in Ground

  •  
  • Publish Date - March 21, 2023 / 02:35 PM IST,
    Updated On - March 21, 2023 / 02:35 PM IST

नई दिल्लीः MS Dhoni Will Come Back in Ground भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानि बुधवार को तीसरा और अंतिम एक दिवसीय मैच खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीम एक एक मैच जीतकर 1-1 की बराबरी पर है। तीसरा एक एक दिवसीय मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

Read More: मुस्लिम लड़के से शादी करने पर आदिवासी लड़की को जान का खतरा, परिवार को मिली धमकी, CM कन्या विवाह योजना को BJP ने बताया ‘लव जिहाद’

MS Dhoni Will Come Back in Ground दरअसल निर्णायक वनडे में दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी स्टेडियम में मौजूद होंगे। बताया गया कि आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज यानी मंगलवार को भी विराट कोहली और रोहित शर्मा से ट्रेनिंग सेशन में मुलाकात करेंगे। विशाखापत्तन वनडे में 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम पलटवार के मूड में है। निर्णायक वनडे से पहले धोनी से मिलना टीम के इंडिया के लिए टॉनिक का काम करेगा।

Read More: 24 मार्च को छत्तीसगढ़ दौरे रहेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, CRPF के जवानों करेंगे मुलाकात 

भारतीय टीम की नजरें अपने घर पर लगातार आठवीं वनडे सीरीज जीतने पर लगी है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में जिस स्थिति में खड़ी है, महेंद्र सिंह धोनी को पहले कई बार इससे दो चार होना पड़ा है। धोनी को यह बात अच्छी तरह पता है कि दबाव की स्थिति में किस तरह से अच्छा प्रदर्शन करना होता है। रोहित शर्मा धोनी से गुरु मंऋ लेकर निर्णायक मुकाबले में उतरेंगे।

Read More: iQOO Z7 5G की पहली सेल पर मिल रहा इतने हजार रुपए का डिस्काउंट, देखें इंडियन वर्जन में कई शानदार फीचर्स

भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर लगातार आठवीं सीरीज जीतने उतरेगी। दोनों टीमें पिछली बार साल 2019 में वनडे सीरीज में आमने सामने थीं। तब कंगारुओं ने भारत को 3-2 से हराकर सीरीज अपने नाम किया था। उसके बाद से भारत ने लगातार 7 सीरीज जीती है। इस दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक सीरीज कोरोना महामारी की वजह से पूरा नहीं हो सका था।

Read More: छत्तीसगढ़ आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कोबरा CRPF कैंप में बिताएंगे रात, अलर्ट पर बस्तर पुलिस

भारत ने चेन्नई में अभी तक 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जहां उसे 7 में जीत मिली है जबकि 5 मैचों में टीम इंडिया को हार नसीब हुई है। एक मैच बेनतीजा रहा है। भारत ने इस मैदान पर आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में वनडे खेला था जहां उसे हार मिली थी। चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए ओवरऑल मैच की बात करें तो यहां टॉस जीतने वाली टीम 15 बार बाजी मारने में सफल रही है जबकि हारने वाली टीम को 6 मैचों में जीत मिली है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक