मुंबई, पंजाब, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और बंगाल क्वार्टर फाइनल में |

मुंबई, पंजाब, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और बंगाल क्वार्टर फाइनल में

मुंबई, पंजाब, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और बंगाल क्वार्टर फाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 22, 2022/10:11 pm IST

राजकोट, 22 अक्टूबर (भाषा) मुंबई, पंजाब, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और बंगाल ने अपने अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहकर शनिवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज अवनीश सुधा के 96 रन के बावजूद मुंबई के गेंदबाजों ने विषम पलों में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम को दो रन से रोमांचक जीत दिलाई।

मुंबई के ग्रुप ए में सर्वाधिक 24 अंक रहे और उसने सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। विदर्भ दूसरे स्थान पर रहा और उसे प्री क्वार्टर फाइनल में खेलना होगा।

जयपुर में ग्रुप बी के मैच में पंजाब ने शुभमन गिल की नाबाद 57 रन और प्रभसिमरन सिंह के नाबाद 80 रन की मदद से उत्तर प्रदेश को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी।

इस बड़ी जीत से पंजाब ने दिल्ली को नेट रन रेट में पीछे छोड़ कर शीर्ष स्थान हासिल किया। दिल्ली को अब प्री क्वार्टर फाइनल में खेलना होगा। दिल्ली ने नीतीश राणा के ऑलराउंड प्रदर्शन से त्रिपुरा को छह विकेट से हराया। राणा ने तीन विकेट लेने के अलावा 61 रन की जोरदार पारी भी खेली।

मोहाली में मध्यम गति के गेंदबाज आकिब नबी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैट्रिक लेने वाले जम्मू कश्मीर के पहले गेंदबाज बने लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम को ग्रुप सी के इस मैच में सेना से हार का सामना करना पड़ा।

ग्रुप ए में राजस्थान में मिजोरम को 73 रन से करारी शिकस्त दी जबकि एक अन्य मैच में असम ने मध्यप्रदेश को पांच विकेट से हराया। विदर्भ ने रेलवे को छह विकेट से पराजित किया।

ग्रुप बी में हैदराबाद में मणिपुर को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी जबकि गोवा ने पुदुचेरी को 88 रन पर आउट करने के बाद छह विकेट से जीत दर्ज की।

इस बीच ग्रुप सी में महाराष्ट्र ने अरुणाचल प्रदेश को 63 रन से जबकि कर्नाटक ने हरियाणा को पांच विकेट से हराया। एक अन्य मैच में केरल ने मेघालय को पांच विकेट से पराजित किया।

ग्रुप डी में हिमाचल प्रदेश ने नागालैंड को नौ विकेट से, बड़ौदा ने आंध्र को 11 रन से और गुजरात में बिहार को चार विकेट से हराया।

ग्रुप डी में झारखंड में सिक्किम को 10 विकेट से, छत्तीसगढ़ ने ओडिशा को 87 रन से और चंडीगढ़ ने बंगाल को आठ विकेट से पराजित किया।

भाषा पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)