National Games: Hasika of Karnataka wins 4th gold medal in swimming

National Games: राष्ट्रीय खेलों में तैराकी से लेकर तलवारबाजी तक खिलाड़यों ने किया कमाल, लगाई गोल्ड मेडल की हैट्रिक

National Games: राष्ट्रीय खेलों में तैराकी से लेकर तलवारबाजी तक खिलाड़यों ने किया कमाल, Hasika of Karnataka wins 4th gold medal in swimming

Edited By: , October 5, 2022 / 11:04 PM IST

National Games: कर्नाटक की तैराक हाशिका रामचंद्र ने बुधवार को यहां पहले 200 मीटर बटरफ्लाई और फिर चार गुणा 200 मीटर फ्रीस्टाइल रिले का स्वर्ण पदक जीतकर 36वें राष्ट्रीय खेलों में अपने कुल सोने के तमगों की संख्या चार पर पहुंचाई। महिलाओं की 200 मीटर बटरफ्लाई में चौदह वर्षीय हाशिका रामचंद्र ने आस्था चौधरी को पीछे छोड़ने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा लगा दी और आखिर में दो मिनट 19.12 सेकेंड का समय निकाल कर नए राष्ट्रीय रिकार्ड के साथ पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने रिले टीम के साथ भी राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया था।

Read more: South की Sunny Leone का Bigg Boss 16 में धमाकेदार एंट्री 

ऋतिका श्रीराम (महाराष्ट्र) ने सरदार पटेल एक्वेटिक्स कॉम्प्लेक्स में महिलाओं की 10 मीटर प्लेटफॉर्म स्पर्धा जीतकर खिताबी हैट्रिक बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा। यह तीन दिनों में उनका दूसरा और चार राष्ट्रीय खेलों 10वां स्वर्ण पदक है। मुंबई में रहने वाली रेलवे की इस गोताखोर ने सर्वाधिक 179.30 अंक हासिल किए। पलक शर्मा (मध्य प्रदेश) ने 175.10 अंकों के साथ रजत और ईशा वाघमारे (महाराष्ट्र) ने 172.35 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता।

साजन प्रकाश ने पेट की मांसपेशियों में दर्द के बावजूद अपनी पसंदीदा स्पर्धा पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई को राष्ट्रीय खेलों के रिकॉर्ड के साथ जीतकर अपनी प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज कराई। इस बीच सर्विसेज 40 स्वर्ण सहित 89 पदक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है। हरियाणा 25 स्वर्ण लेकर दूसरे जबकि महाराष्ट्र 24 स्वर्ण के साथ तीसरे स्थान पर है।

टेनिस में अहमदाबाद में गुजरात की टेनिस खिलाड़ी जील देसाई ने अनुभवी अंकिता रैना की अनुपस्थिति का फायदा उठाते हुए महिला एकल का स्वर्ण पदक जीता। तीसरी वरीयता प्राप्त जील तब कर्नाटक की शर्मदा बालू से 6-2, 3-2 से आगे चल रही थी, जब शर्मदा ने टखने की चोट के कारण मैच से हटने का फैसला किया।

जील देसाई ने बाद में कहा, “मैं स्वर्ण जीतकर बेहद खुश हूं। घरेलू मैदान पर इतने जबर्दस्त समर्थन के साथ खेलना विशेष था। मैं अहमदाबाद की गर्मी की आदी हूं और इससे मुझे मदद मिली।” पुरुष एकल के फाइनल में तमिलनाडु के मनीष सुरेश कुमार ने महाराष्ट्र के अर्जुन काधे को 2-6, 6-1, 6-3 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

Read more: Karwa Chauth 2022 Mehndi Design: यहां से चुनें करवा चौथ के लिए बेस्ट मेहंदी डिजाइन्स 

बैडमिंटन में तेलंगाना के पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन बी साई प्रणीत गुरुवार को पुरुष एकल फाइनल में कर्नाटक के मिथुन मंजूनाथ से भिड़ेंगे। महाराष्ट्र की शीर्ष वरीयता प्राप्त मालविका बंसोड़ महिला एकल के खिताबी मुकाबले में छत्तीसगढ़ की दूसरी वरीयता प्राप्त आकर्षी कश्यप से खेलेंगी।

साई प्रणीत ने सेमीफाइनल में कर्नाटक के एम रघु को 21-12, 21-19 से जबकि मिथुन ने गुजरात के आर्यमन टंडन को 21-9, 21-11 से हराया। महिलाओं के सेमीफाइनल में मालविका ने उत्तराखंड की अदिति भट्ट को 21-10, 19-21, 21-13 से जबकि आकर्षी ने तान्या हेमंत को 21-9, 21-15 से शिकस्त दी।

मुक्केबाजी में ओलम्पिक खेलों की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन, राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता जैस्मीन लैंबोरिया (हरियाणा) और मोहम्मद हुसामुद्दीन (सर्विसेज) ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें