कॉनवे के शतक से न्यूजीलैंड की दमदार शुरुआत |

कॉनवे के शतक से न्यूजीलैंड की दमदार शुरुआत

कॉनवे के शतक से न्यूजीलैंड की दमदार शुरुआत

:   Modified Date:  January 2, 2023 / 04:17 PM IST, Published Date : January 2, 2023/4:17 pm IST

कराची, दो जनवरी (एपी) डेवोन कॉनवे के अपने करियर के चौथे टेस्ट शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शानदार शुरुआत करते हुए सोमवार को यहां चाय के विश्राम तक एक विकेट पर 226 रन बनाए।

कॉनवे 179 गेंदों का सामना करके 120 रन पर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर पूर्व कप्तान केन विलियमसन खड़े हैं जिन्होंने 29 रन बनाए हैं। विलियमसन ने ड्रा छूटे पहले टेस्ट मैच में नाबाद 200 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद कॉनवे ने अपने सलामी जोड़ीदार टॉम लाथम (71) के साथ पहले विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी की। यह लगातार दूसरा मैच है जबकि उन्होंने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई।

पाकिस्तान को विकेट में कुछ घास होने के बावजूद पहले सत्र में एक भी सफलता नहीं मिली। नसीम शाह ने लंच के बाद लाथम को पगबाधा आउट किया।

पाकिस्तान ने पिच को देखते हुए अपनी अंतिम एकादश में केवल एक विशेषज्ञ स्पिनर अबरार अहमद को रखा है। उसके तेज गेंदबाज हालांकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर प्रभाव नहीं छोड़ पाए जिन्होंने पहले सत्र में अपनी टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 119 रन तक पहुंचाया था।

कॉनवे ने लंच के बाद 156 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जिसमें 13 चौके और मीर हमजा पर लगाया गया छक्का शामिल है।

एपी पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)