निकहत, परवीन और अनामिका विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे |

निकहत, परवीन और अनामिका विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

निकहत, परवीन और अनामिका विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : May 15, 2022/10:40 pm IST

नयी दिल्ली, 15 मई (भाषा) एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता निकहत जरीन (52 किग्रा) ने विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रविवार को इस्तांबुल में अनामिका (50 किग्रा) और परवीन (63 किग्रा) के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

निकहत ने मंगोलिया की लुत्सैखान अल्तांतसेटसेग को 5-0 के सर्वसम्मत फैसले से पटखनी दी।

इसके बाद परवीन ने पूर्व युवा ओलंपिक चैंपियन अमेरिका की जजैरा गोंजालेज को 5-0 से हराकर अपनी आक्रामक खेल का परिचय दिया, तो वहीं अनामिका ने विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया की क्रिस्टी ली हैरिस को इसी अंतर से हराया।

शिक्षा (54 किग्रा) का सफर हालांकि मंगोलिया की युवा एशियाई कांस्य पदक विजेता येसुगेन ओयुनसेटसेग के 2-3 के खंडित फैसले से हार के साथ खत्म हुआ।

निकहत ने अपने मुकाबले में शुरुआत से ही दबदबा बनाते हुए मंगोलिया की मुक्केबाज को कोई मौका नहीं दिया। उनकी फुटवर्क और गति का प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था।

अंतिम आठ में उन्हें इंग्लैंड की चार्ली डाविसन की चुनौती से पार पाना होगा। डाविसन ने अंतिम 16 के दौर में टोगो की हैनाइट कायला को हराया।

शिक्षा को हालांकि धीमी और रक्षात्मक शुरुआत का खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्हें पहले दौर में लय हासिल करने में समय लगा।

इस भारतीय ने दूसरे दौर में जोरदार वापसी की और अधिक आक्रामक रुख अपनाया लेकिन तीसरे दौर में वह  ओयुनसेटसेग  के मुक्कों का सटीक जवाब नहीं दे सकी।

निकहत और अनामिका और परवीन के अलावा नीतू (48 किग्रा), मनीषा (57 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) ने भी क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers