अब युवाओं के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का समय: वॉर्नर |

अब युवाओं के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का समय: वॉर्नर

अब युवाओं के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का समय: वॉर्नर

:   Modified Date:  February 13, 2024 / 07:58 PM IST, Published Date : February 13, 2024/7:58 pm IST

पर्थ, 13 फरवरी (भाषा) दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर संभवत: अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद कहा कि उनका समय पूरा हो रहा है और अब युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए आगे आना चाहिये।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के आखिरी मैच को खेलने के बाद समझा जा रहा है कि वॉर्नर  टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप फाइनल की जीत के बाद इस 37 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा था, जबकि उनका टेस्ट करियर जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट में अर्धशतक के साथ समाप्त हुआ।

वॉर्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 49 गेंद में 81 रन की पारी खेलने के बाद कहा, ‘‘ मैं अच्छा हूं और अपने काम को लगभग पूरा कर लिया है, अब युवाओं के लिए आगे आने और अपनी प्रतिभा दिखाने का समय आ गया है।’’

टेस्ट में अपनी संन्यास की घोषणा करते हुए इस खब्बू बल्लेबाज ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि वह दुनिया भर में टी20 अंतरराष्ट्रीय और टी20 लीग के लिए उपलब्ध रहेंगे।

वॉर्नर ने 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3067 रन बनाए हैं। वह इस महीने के आखिर में न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय में खेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई की टीम का हिस्सा है।

वह इसके बाद आईपीएल के लिए भारत जायेंगे और फिर टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज की यात्रा करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘ ब्रेक लेना और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना अच्छा होगा। न्यूजीलैंड दौरे के बाद मेरे पास काफी समय होगा। विश्व कप से पहले आईपीएल के लिए भारत जाउंगा।’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)