बंगाल के खिलाफ ओडिशा के दो विकेट पर 96 रन |

बंगाल के खिलाफ ओडिशा के दो विकेट पर 96 रन

बंगाल के खिलाफ ओडिशा के दो विकेट पर 96 रन

: , January 24, 2023 / 07:03 PM IST

कोलकाता, 24 जनवरी (भाषा) ओडिशा ने बंगाल के खिलाफ मौसम से प्रभावित रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच के पहले दिन मंगलवार को यहां दो विकेट पर 96 रन बनाए।

मैदान गीला होने के कारण मैच दोपहर एक बजे शुरू हुआ और पहले दिन सिर्फ 35 ओवर फेंके जा सके।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे ओडिशा ने सतर्क शुरुआत की। बंगाल के गेंदबाज शांतनु मिश्रा (नाबाद 41) और अनुराग सारंगी (15) की सलामी जोड़ी के अधिक परेशान नहीं कर पाए।

मेजबान टीम को अंतत: पहली सफलता 15वें ओवर में मिली जब आकाशदीप ने सारंगी को आउट करके ओडिशा का स्कोर एक विकेट पर 26 रन किया।

शांतनु और संदीप पटनायक (30) ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की।

दिन के खेल के अंतिम लम्हों में संदीप इशान की गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हुए।

दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान सुभ्रांशु सेनापति नौ रन बनाकर शांतनु का साथ निभा रहे थे।

रोहतक में भी हरियाणा और उत्तराखंड के बीच मैच में 53 ओवर की फेंके जा सके जिसमें मेजबान टीम ने छह विकेट पर 158 रन बनाए। उत्तराखंड की ओर से अवनीश सुधा ने 45 रन देकर पांच विकेट चटकाए। हरियाणा की ओर से कपिल हुड्डा (42), सुमित कुमार (33) और युवराज सिंह (34) अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे।

नादौन में हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच मुकाबले में सिर्फ 4.4 ओवर का खेल हो गया। हिमाचल प्रदेश ने बिना विकेट खोए 15 रन बनाए हैं।

वडोदरा में ग्रुप ए के एक अन्य मैच में विष्णु सोलंकी (नाबाद 161) और निनाद रथवा (143) के शतक से बड़ौदा ने नगालैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 420 रन बना लिए हैं।

भाषा सुधीर पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)