डब्लयूटेटे स्टार कंटेंडर गोवा में ओलंपिक चैम्पियन मा लॉन्ग मुख्य आकर्षण |

डब्लयूटेटे स्टार कंटेंडर गोवा में ओलंपिक चैम्पियन मा लॉन्ग मुख्य आकर्षण

डब्लयूटेटे स्टार कंटेंडर गोवा में ओलंपिक चैम्पियन मा लॉन्ग मुख्य आकर्षण

:   Modified Date:  February 7, 2023 / 06:22 PM IST, Published Date : February 7, 2023/6:22 pm IST

पणजी, सात फरवरी (भाषा) मौजूदा ओलंपिक चैंपियन मा लॉन्ग और चीन की चेन मेंग 27 फरवरी से पांच मार्च तक यहां होने वाले विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटेटे) स्टार कंटेंडर गोवा के लिए भारत आने वाले क्रमश: पुरुष और महिला शीर्ष खिलाड़ियों में आकर्षण के केन्द्र होंगे।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माने जाने वाले 34 साल के मा लॉन्ग दो बार के ओलंपिक चैंपियन हैं। इस स्पर्धा के पुरुष एकल वर्ग में उनके हमवतन और मौजूदा विश्व चैंपियन तथा विश्व रैंकिंग के शीर्ष खिलाड़ी फैन जेन्डॉन्ग भी चुनौती पेश करेंगे।

अनुभवी शरत कमल और साथियान ज्ञानसेकरण भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे।

टूर्नामेंट में भाग लेने वाले अन्य शीर्ष खिलाड़ियों में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी जापान के तोमाकाजु हरिमोटो और दुनिया के छठे नंबर के स्वीडन के ट्रूल्स मोरगार्ड, दुनिया के आठवें नंबर के चीनी ताइपे के लिन यून-जू और दुनिया के नौवें नंबर के स्लोवेनिया के डार्को जोर्जिक भी शामिल है।

महिला वर्ग में चेन के अलावा उनकी हमवतन और दुनिया की नंबर एक सन यिंग्शा ने भी भागीदारी की पुष्टि की है। इसके साथ ही दुनिया की नंबर पांच खिलाड़ी जापान की हिना हयाता, दुनिया की नंबर आठ जापान की कासुमी इशिकावा खिताब के लिए दावेदारी पेश करेंगी।

इन दिग्गज खिलाड़ियों को भारत की शीर्ष और दुनिया की 34 नंबर की खिलाड़ी मनिका बत्रा की चुनौती का सामना करना होगा जो घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहेंगी।

मनिका ने डब्ल्यूटेटे स्टार कंटेंडर गोवा के बारे में कहा, ‘‘ गोवा में अपने पहले वैश्विक  टेबल टेनिस स्पर्धा में खेलना एक शानदार अनुभव होगा। घरेलू दर्शकों के सामने खेलना हमेशा बड़े सम्मान की बात होती है। मैं दर्शकों की हौसलाअफजाई सुनने का इंतजार कर रही हूं। उम्मीद है कि हम उन्हें गौरवान्वित करेंगे।’’

इस मौके पर साथियान ने कहा, ‘‘मैं भारत में पहली बार डब्ल्यूटेटे सीरीज में खेलने को लेकर उत्साहित हूं। इसमें कई दिग्गज खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, ऐसे में मुकाबले काफी मुश्किल होंगे। मुझे उम्मीद है कि बड़ी संख्या में दर्शक हमारा समर्थन करने आयेंगे।’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)