ऑस्ट्रेलिया में हार का क्रम तोड़ने के लिए पाकिस्तान को भारत से सीख लेने की जरूरत: बट |

ऑस्ट्रेलिया में हार का क्रम तोड़ने के लिए पाकिस्तान को भारत से सीख लेने की जरूरत: बट

ऑस्ट्रेलिया में हार का क्रम तोड़ने के लिए पाकिस्तान को भारत से सीख लेने की जरूरत: बट

:   Modified Date:  December 15, 2023 / 05:36 PM IST, Published Date : December 15, 2023/5:36 pm IST

कराची, 15 दिसंबर (एपी) पूर्व टेस्ट कप्तान सलमान बट का मानना है ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर शिकस्त देने के लिए पाकिस्तान को पड़ोसी भारत से सीख लेनी चाहिए।

पाकिस्तान मौजूदा समय में तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रहा है। श्रृंखला का पहला टेस्ट गुरुवार को पर्थ में शुरू हुआ।

भारत 2016-17 सत्र से लगातार चार बार दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली टेस्ट मैचों की श्रृंखला बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का विजेता रहा है। टीम ने इस दौरान दो बार भारत में जबकि दो बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर 2-1 से हराया।

बट ने पाकिस्तान को भारत के नक्शेकदम पर चलने की सलाह देते हुए कहा,‘‘ मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाजों ने चुनौतीपूर्ण लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी की और उनके बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को परेशान करने और उन्हें थका देने की क्षमता थी।’’

बट ने कहा पिछली श्रृंखला में भारतीय शीर्ष क्रम ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को कमजोर किया और पाकिस्तान को अपने 14 टेस्ट मैचों के हार के क्रम को समाप्त करने के लिए इसी तरह की योजना को अपनाने की जरूरत है।

बट ने कहा, ‘‘ गेंदबाज जब थक गये तब निचले क्रम में शारदुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर जैसे बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के पास युवा गेंदबाज नहीं हैं ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ धैर्य दिखाकर अधिक गेंदबाजी करने को मजबूर किया।’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)