न्यूजीलैंड के बडे स्कोर के जवाब में पाकिस्तान की सतर्क शुरुआत |

न्यूजीलैंड के बडे स्कोर के जवाब में पाकिस्तान की सतर्क शुरुआत

न्यूजीलैंड के बडे स्कोर के जवाब में पाकिस्तान की सतर्क शुरुआत

:   Modified Date:  January 3, 2023 / 06:39 PM IST, Published Date : January 3, 2023/6:39 pm IST

कराची, तीन जनवरी (एपी) मैट हेनरी और एजाज पटेल की आखिरी विकेट की शतकीय साझेदारी से न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में 449 रन बनाने के बाद 154 रन पर पाकिस्तान के तीन विकेट चटका लिये।

दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक 74 और सऊद शकील 13 रन बनाकर खेल रहे थे। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में न्यूजीलैंड से 295 रन पीछे है।

पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत में मेहमान टीम को 350 रन के अंदर समेटने की कोशिश की लेकिन हेनरी ने 81 गेंदों में करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 68 रन की पारी खेली और पटेल ने टेस्ट में अपने सर्वश्रेष्ठ 35 रन बनाकर 10वें विकेट के लिए 104 रन जोड़े।

पिछले साल जून के बाद से अपना पहला टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज हेनरी ने इसके बाद गेंद से कमाल करते हुए अब्दुल्ला शफीक (19) तो वहीं  पटेल ने शान मसूद (20) को आउट कर पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा दी।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 309 रन से की। नसीम शाह ने ईश सोढ़ी (11) को कल के स्कोर में बिना कोई रन जोड़े पवेलियन भेजा। इसके बाद अबरार अहमद (चार विकेट पर 149 रन) ने टॉम ब्लंडेल (51) की अर्धशतकीय पारी का अंत किया और फिर कप्तान टिम साउदी को पवेलियन की राह दिखायी।

इस समय टीम का स्कोर नौ विकेट पर 345 रन था। लेकिन हेनरी और पटेल ने अगले डेढ़ घंटे तक पाकिस्तान के गेंदबाजों को निराश किया। लंच के समय टीम का स्कोर नौ विकेट पर 433 रन हो गया।

अबरार ने लंच के बाद बाद पटेल को आगा सलमान के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड की पारी समेट दी।

ब्लंडेल ने दिन की शुरुआत 30 रन से की और 103 गेंद में छह चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। वह अबरार की गेंद पर बोल्ड हुए।

साउदी को इसके बाद हसन अली ने पगबाधा किया लेकिन तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को पलट दिया। वह हालांकि इसका फायदा नहीं उठा सके और अबरार की गेंद पर स्टंप हो गये।

टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हसन को 21 ओवर की गेंदबाजी में एक भी सफलता नहीं मिली।

हेनरी ने तेज गेंदबाजों हसन और नसीम के खिलाफ छक्के जड़े और अपनी पारी में कुल आठ चौके लगाये। पटेल स्पिनरों के खिलाफ सहज दिखे और उन्होंने चार चौके लगाये।

पाकिस्तान की पारी के दौरान शफीक ने साउदी और हेनरी के खिलाफ चार चौके लगाकर आक्रामक रूख दिखाया लेकिन ऐसी ही एक कोशिश में डीप-मिडविकेट पर लपके गये।

मसूद ने पटेल के एक ही ओवर में तीन चौके जड़े लेकिन जरूरत से ज्यादा तेज बल्लेबाजी करने का खामियाजा उन्होने इसी ओवर में अपना विकेट गंवाकर भुगता।

चाय के विश्राम के समय टीम का स्कोर दो विकेट पर 62 रन था।

दिन के आखिरी सत्र में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (24) के रन आउट होने से न्यूजीलैंड को बड़ी सफलता मिली।

इमाम ने माइकल ब्रेसवेल के खिलाफ छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीं शकील ने अपनी पारी की 42वीं गेंद पर खाता खोला।

एपी आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)