Pant and Jadeja's name was the first day of Birmingham Test

पंत और जडेजा के नाम रहा बर्मिंघम टेस्ट का पहला दिन, दोनों ने भारत को 330 रन के पार पहुंचाया

पंत और जडेजा के नाम रहा बर्मिंघम टेस्ट का पहला दिन : Pant and Jadeja's name was the first day of Birmingham Test

Edited By: , July 2, 2022 / 12:01 PM IST

Pant and Jadeja’s test भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5वें टेस्ट का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। हले दिन टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 338 रन बना लिए हैं। सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत ने बनाए। उन्होंने 146 रन की शानदार पारी खेली। रवींद्र जडेजा 83 रन बनाकर नाबाद हैं। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच के पहले दिन अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक (Century) ठोका। दोनों ने छठे विकेट के लिए 200 से अधिक रन की साझेदारी की। इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 3 और मैथ्यू पाॅट्स ने 2 विकेट लिए।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more : डॉक्टर्स डे सम्मान समारोह में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, 3 डॉक्टर्स को मिला लाइफ अचीवमेंट अवार्ड… 

Pant and Jadeja’s मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लिश गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित किया। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल 17 और चेतेश्वर पुजारा 13 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए। इसके बाद 23 साल के युवा तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स ने हनुमा विहारी और विराट कोहली के विकेट लेकर भारतीय टीम को करारा झटका दिया। विहारी ने 20 और कोहली ने 11 रन बनाए। 5वें नंबर पर उतरे श्रेयस अय्यर ने 11 गेंद पर 15 रन बनाए और 3 चौके जड़े। लेकिन वे भी अपनी पारी को बड़ी नहीं कर सके। वे एंडरसन का तीसरा शिकार हुए।

Read more : ऑटो रिक्शा से सफर करने वालों को बड़ा झटका, बढ़ने वाला है किराया, अब देने पड़ेंगे इतने पैसे 

222 रन की बड़ी साझेदारी

98 रन 5 विकेट गिरने के बाद लग रहा था कि टीम इंडिया जल्द सिमट जाएगी। लेकिन 24 साल के ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने उम्दा बल्लेबाजी करके टीम को संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रन की बड़ी साझेदारी की। पंत ने 89 गेंद पर शतक पूरा किया। वे बतौर भारतीय विकेटकीपर टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने। पंत 111 गेंद पर 146 रन बनाकर ऑफ स्पिनर जो रूट का शिकार हुए। उन्होंने 19 चौका और 4 छक्का लगाया। यानी 100 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बनाए।

Read more : दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगी दुकानें, चेंबर ऑफ कॉमर्स ने छत्तीसगढ़ बंद को दिया अपना समर्थन

हालांकि शार्दुल ठाकुर बड़ी पारी नहीं खेल सके। वे 12 गेंद पर एक रन बनाकर बेन स्टोक्स का शिकार हुए। रवींद्र जडेजा 163 गेंद पर 83 रन बनाकर खेल रहे हैं। 10 चौके लगाए हैं। वहीं मोहम्मद शमी भी 11 गेंद पर 0 रन बनाकर डटे हुए हैं। टीम इंडिया ने अब तक 4।63 के रनरेट से रन बनाए है। इससे पता चलता है कि टीम ने किस आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की है। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है। ऐसे में उसे सीरीज जीतने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है। जसप्रीत बुमराह पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं।

 

#HarGharTiranga