Taxi fare will increase in the capital Delhi

ऑटो रिक्शा से सफर करने वालों को बड़ा झटका, बढ़ने वाला है किराया, अब देने पड़ेंगे इतने पैसे

ऑटो रिक्शा से सफर करने वालों को बड़ा झटका, बढ़ने वाला है किरायाः Taxi fare will increase in the capital Delhi

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 1, 2022/10:02 pm IST

नयी दिल्ली : Taxi price in Delhi राष्ट्रीय राजधानी में तिपहिया वाहन के लिए प्रति किलोमीटर पर किराये में डेढ़ रूपये तथा टैक्सियों के लिए आधार शुल्क (बेस फेयर) में 15 रूपये की वृद्धि के प्रस्ताव के साथ ही ऑटो रिक्शा एवं टैक्सी का भाड़ा शीघ्र बढ़ने जा रहा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि किराये में वृद्धि के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गयी है और अगली बैठक में उसे मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल के सामने पेश किये जाने की संभावना है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस बात की पुष्टि की कि सरकार किराया बढ़ाने की योजना बना रही है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more : अब इन राज्यों में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेनें, आठ और रेलमार्ग हो जाएंगे तैयार… 

Taxi fare will increase in Delhi अधिकारियों के अनुसार सीएनजी के दाम बढ़ने के कारण किराये में बढ़ोत्तरी की जरूरत उत्पन्न हुई है। सरकार ने अप्रैल में 13 सदस्यीय किराया संशोधन समिति बनायी थी। समिति ने तिपहिया वाहनों के लिए किराये में प्रति किलोमीटर एक रूपये की वृद्धि और टैक्सियों के किराये में 60 फीसद तक वृद्धि की सिफारिश की थी। अधिकारियों ने कहा कि ऑटो रिक्शा के लिए मीटर डाउन शुल्क पहले के 25 रूपये आधार शुल्क से बढ़ाकर 30 रूपये कर दिया जाएगा तथा उसके बार प्रति किलोमीटर साढ़े नौ रूपये के बजाय 11 रूपये वसूला जाएगा।

Read more : आज से मुफ्त मिलेगी 300 यूनिट बिजली, इस राज्य की सरकार ने प्रदेश की जनता को दी बड़ी राहत

इसी प्रकार टैक्सियों के लिए मीटर डाउन शुल्क अब 25 के बजाय 40 रू होगा तथा गैर एसी टैक्सियों के लिए प्रति किलोमीटर 14 रूपये के बजाय 17रूपये तथा एसी टैक्सियों के लिए 16 के बजाय 20 रूपये देने होंगे। एप आधारित संचालकों ने पहले ही किराया बढ़ा दिया था जबकि ऑटोरिक्शा एवं टैक्सियों के किराये में संशेाधन नहीं हुआ था जो सरकार के निमयों से संचालित होते हैं।

 

 
Flowers