पावरप्ले का अधिक प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करना होगा : सूर्यकुमार यादव |

पावरप्ले का अधिक प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करना होगा : सूर्यकुमार यादव

पावरप्ले का अधिक प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करना होगा : सूर्यकुमार यादव

:   Modified Date:  December 13, 2023 / 01:11 PM IST, Published Date : December 13, 2023/1:11 pm IST

गक्बेरहा, 13 दिसंबर ( भाषा ) कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि भारत को तीसरा टी20 जीतकर श्रृंखला में बराबरी करना है तो भारतीय बल्लेबाजों को पावरप्ले का बेहतर इस्तेमाल करना होगा ।

भारत ने सेंट जॉर्ज पार्क में पहले बल्लेबाजी करते हुए दो ओवर में छह रन पर ही दो विकेट गंवा दिये थे । सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल खाता भी नहीं खोल सके ।

दक्षिण अफ्रीका ने 15 ओवर में 152 रन का संशोधित लक्ष्य सात गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया । मेजबान ने सिर्फ 2 . 5 ओवर में ही 42 रन बना डाले थे ।

सूर्यकुमार ने मैच के बाद कहा ,‘‘ संदेश साफ है । दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने पहले पांच छह ओवर में शानदार प्रदर्शन किया । हम इसी तरह के क्रिकेट की बात कर रहे थे । हमें अब तीसरे टी20 का इंतजार है ।’’

टी20 क्रिकेट में सबसे तेजी से 2000 रन पूरे करने वाले सूर्यकुमार ने कहा कि बारिश और ओस के कारण उनके गेंदबाजों को दिक्कतें आई ।

उन्होंने कहा ,‘‘ स्कोर खराब नहीं था लेकिन गेंदबाजी करना मुश्किल था । मैने लड़कों से कहा कि कम्फर्ट जोन से बाहर निकलना होगा । ड्रेसिंग रूम का माहौल हमेशा खुशनुमा ही रहता है क्योंकि मैने उनसे कहा है कि जो मैदान पर होता है, उसे मैदान पर ही छोड़ दो ।’’

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने कहा कि गेंदबाजों ने शुरूआती चरण में धीमी पिच का पूरा फायदा उठाकर भारतीय बल्लेबाजों को बांधे रखा ।

उन्होंने कहा ,‘‘ शुरूआत में विकेट धीमा था । बारिश से हमें बल्लेबाजी के दौरान मदद मिली । हमारे गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और अपनी रणनीति पर पूरा अमल किया ।’’

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)