Malika on Punjab government , neither job nor reward': Malika

‘पंजाब सरकार ने 5 साल मेरा मजाक बनाया, न नौकरी दी न ईनाम’ दिव्यांग मेडलिस्ट मलिका के गंभीर आरोप

'पंजाब सरकार ने 5 साल मेरा मजाक बनाया, न नौकरी दी न ईनाम'! 'Punjab government made My joke for 5 years, neither job nor reward': Malika

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 3, 2022/10:50 am IST

चंडीगढ़: Malika on Punjab government पंजाब सरकार के दावों की पोल उस वक्त खुल गई, जब शतरंज की चैम्पियन प्लेयर और दिव्यांग (मूक-बधिर) मलिका हांडा ने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली। मलिका हांडा ने प्रदेश सरकार पर खिलाड़ियों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि वो लगातार सरकार पर सरकारी नौकरी और घोषित ईनाम के लिए गुहार लगा रही है, लेकिन सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंगे रही है। मलिका ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस की पंजाब सरकार ने पिछले 5 साल से मेरा मजाक ही बनाया। बता दें कि मलिका ने शतरंज में 7 बार नेशनल चैम्पियनशिप जीती है। उन्होंने इसके अलावा कई इंटरनेशनल चैम्पियनशिप भी जीती हैं।

Read More: घना कोहरा के चलते कवर्धा में गाड़ी चलाना हुआ मुश्किल, मौसम विभाग ने दी कड़ाके की ठंड पड़ने की चेतावनी

Punjab government made My joke  मलिका ने रविवार (2 जनवरी) को एक ट्विट किया, जिसमें उन्होंने लिखा- मुझे बहुत दुख पहुंचा है. मैं 31 दिसंबर 2021 को पंजाब के स्पोर्ट्स मिनिस्टर से मिली थी। अब वे कह रहे हैं कि पंजाब सरकार कोई सरकारी नौकरी या नगदी ईनाम नहीं दे सकती, क्योंकि उनके पास मूक-बधिर खिलाड़ियों के लिए कोई पॉलिसी ही नहीं है। इससे पहले वाले स्पोर्ट्स मिनिस्टर ने मुझे नगदी ईनाम देने की घोषणा की थी। मैंने इसके लिए एक पत्र भी लिखा था। उन्होंने मुझे इसके बाद निमंत्रण भी भेजा था, लेकिन कोरोना के चलते यह रद्द कर दिया गया। यही सबकुछ मौजूदा स्पोर्ट्स मिनिस्टर परगत सिंह के समय भी हो रहा है। उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया है कि यह घोषणा पूर्व मंत्री ने की थी, मैंने या सरकार ने नहीं।

Read More: Viagra ने बचाई कोरोना पॉजिटिव नर्स जान, संक्रमित होने के बाद 45 दिनों तक थी कोमा में

मैं सिर्फ यही कहना चाहती हूं कि फिर घोषणा क्यों की थी। कांग्रेस सरकार में मेरे पांच साल बर्बाद हुए हैं, उन्होंने मेरा मजाक बनाया है। उन्होंने मूक-बधिर खिलाड़ियों की कोई देखभाल नहीं की। जिला कांग्रेस ने भी मुझे हर बार सपोर्ट का आश्वासन दिया, लेकिन पांच सालों में कुछ नहीं हुआ। क्यों क्यों पंजाब सरकार यह सब कर रही है?

Read More: बबिता जी, सुरभि चंदना सहित इन 4 चैलेंजर्स की होगी Bigg Boss 15 में एंट्री, विनर बनने की राह हुई कठीन