Rain during T20 World Cup Final

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में बारिश की संभावना ज्यादा, मैच नहीं होनें पर किसें मिलेगी ट्रॉफी- जानें…

Rain during T20 World Cup Final: टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में बारिश की संभावना ज्यादा, मैच नहीं होनें पर साझा करन पड़ेगी ट्रॉफी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : November 12, 2022/4:54 pm IST

Rain during T20 World Cup Final: टी-20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जिसे लेकर फेंस में काफी उत्साह है। लेकिन मेलबर्न के मौसम बाधा बनने जे रहा है। जानकारी के मुताबिक मुकाबले वाले दिन भारी बारिश की आशंका है। जिसके बाद फाइनल पर बारिश के काले बादल मंडरा रहे है। रविवार को मेलबर्न में बारिश होगी, इसके 95 फीसदी चांस बताए गए हैं। स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक, ला नीना के कारण बारिश हो सकती है। लेकिन ऐसी स्थिति से बचने के लिए आईसीसी ने नया रास्ता खोजा है।

फाइनल मैच पर काले बादल का साया

Rain during T20 World Cup Final: इसी स्थिति से निपटने के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे रखा है। मतलब रविवार को खेल नहीं हुआ या फिर मैच पूरा नहीं हुआ तो उस स्थिति में वहीं खेल अगले दिन खेला जाएगा। दोनों देशों के खेल प्रेमियों के लिए चिंता की बात यह है कि सोमवार को भी बारिश की आशंका है। मेलबर्न में रविवार को 25 मिलीमीटर बारिश की आशंका है। वहीं सोमवार को भी 10 मिलीमीटर बारिश की आशंका है। यदि मौसम विभाग का यह अनुमान सच साबित होता है तो फाइनल मैच खेला जाना मुश्किल है। कुल मिलाकर हो सकता है कि फाइनल मुकाबला पूरा ही नहीं हो सके। सवाल यही है कि इस स्थिति में किसे टी20 वर्ल्ड चैंपियन माना जाएगा?

मैच पूरा नहीं हुआ तो…

Rain during T20 World Cup Final: आईसीसी के नियमों के मुताबिक, टॉस होते ही मैच लाइव माना जाएगा। इसके बाद यदि बारिश होती है तो रिजर्व डे में खेल पूरा करने की कोशिश की जाएगी। यदि दोनों टीमों को कम से कम 10-10 ओवर खेलने को मिलता हैं तो ही मैच पूरा माना जाएगा। आईसीसी की कोशिश होगी कि दोनों दिन मिलाकर नतीजा निकले, लेकिन यदि मैच पूरा नहीं हो पाया तो पाकिस्तान और इंग्लैंड को ट्रॉफी साझा करना होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें