Raipur Cricket Stadium Ticket Booking online on Paytm

Paytm पर ऑनलाइन खरीद सकेंगे रायपुर में होने वाले क्रिकेट मैच की टिकट, इस दिन से शुरू बिक्री

स्टेट क्रिकेट संघ ने एक बार फिर मैच की टिकट की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने की बात कही है! Raipur Cricket Stadium Ticket Booking online on Paytm

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 01:52 PM IST, Published Date : January 17, 2023/1:51 pm IST

रायपुर: Raipur Cricket Stadium Ticket Booking online on Paytm भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एक दिवसीय और टी20 मैचों की श्रृंखला का पहला मैच कल से शुरू हो रहा है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा वनडे छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खेला जाना है। पहली बार हो रहे वनडे मैच को लेकर दर्शकों में भारी उत्साह है, जिसके चलते मैच की पूरी टिकट पहले ही दिन बिक गई। लेकिन अभी भी कई क्रिकेट प्रेमियों को टिकट नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में स्टेट क्रिकेट संघ ने एक बार फिर मैच की टिकट की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने की बात कही है।

Read More: Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की शानदार जीत, AAP से कांटे की टक्कर में जीते इतने वोट से

Raipur Cricket Stadium Ticket Booking online on Paytm टिकटों को लेकर स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबीन शाह ने बताया कि टिकट फिर से ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। ये पेटीएम ऑनलाइन के जरिए बुक की जा सकेंगी। स्टेडियम में ऑफ लाइन टिकट काउंटर होगा मगर ये उनके लिए होगा जिन्हें ऑनलाइन बुकिंग के बाद टिकट कोरियर से प्राप्त न हो पाए, ऐसे लोग काउंटर से टिकट ले सकेंगे। ऐसी व्यवस्था की जा रही है।

Read More: सीएम के करीबी नेता पर लगे गंभीर आरोप, चुनाव से पहले कर रहे थे ये काम, कांग्रेस करेगी आयोग से शिकायत 

स्टेडियम में छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ बैठक की। इस बैठक में सुरक्षा व्यवस्था और दर्शकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक तैयारियों पर चर्चा की गई। स्टेडियम की साफ सफाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स और सुरक्षा जैसे मसलों पर बात की गई।

Read More: राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध, अचानक दौड़कर आया युवक और कांग्रेस नेता के साथ की ऐसी हरकत

बैठक में ग्राम पंचायतों परसदा,सेंध और नवागांव द्वारा बनाएं गए पार्किंग स्थलों में दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क निर्धारित किया गया है। कलेक्टर ने स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों के अस्थाई टॉवर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Read More: अजय देवगन की खैर नहीं….‘BHOLAA’ से तब्बू का पहला लुक जारी 

भारत न्यूजीलैंड वनडे मैच शेड्यूल

  • पहला वनडे – 18 जनवरी 2023 (बुधवार) – हैदराबाद
  • दूसरा वनडे – 21 जनवरी 2023 (शनिवार) – रायपुर
  • तीसरा वनडे – 24 जनवरी 2023 (मंगलवार) – इंदौर

Read More: Women’s hockey : रानी ने वापसी पर गोल किया, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5.1 से हराया 

अभ्यास के लिए बनाए गए तीन पिच

मैच के लिए स्टेडियम में मेंटेनेंस और मैदान तैयार करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। मैदान में कुल 10 पिच हैं, जिनमें से 1, 2 और 8 नंबर की कॉर्नर पिच को दोनों टीमें के अभ्यास के लिए तैयार किया गया है। वहीं, सेंट्रल पिच मैच के लिए तैयार की जा रहीं। ड्रेसिंग और एम्पायर रूम की लाइट बदली जा चुकी हैं। गेट बनाने के लिए बैरीकेटिंग का काम भी शुरू हो चुका है। 1000केवी का बिजली कनेक्शन भी 15 जनवरी तक लग जाएगा। इंटरनेट के लिए बीएसएनएल का कनेक्शन लिया गया है, जिसे इंस्ट्राल करने का काम किया जा रहा है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक