राजस्थान रॉयल्स पर मंडराया खतरा, हार की हैट्रिक से बचने करना होगा ये काम, यहां देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स पर मंडराया खतरा, हार की हैट्रिक से बचने करना होगा ये काम, Rajasthan Royals' and Sunrisers Hyderabad probable playing XI

  •  
  • Publish Date - May 6, 2023 / 02:45 PM IST,
    Updated On - May 6, 2023 / 04:21 PM IST

जयपुर : Rajasthan Royals’ and Sunrisers Hyderabad probable playing XI पिछले दो मैचों में हार से पस्त राजस्थान रॉयल्स को अगर हार की हैट्रिक से बचना है तो उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल) मैच में बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। रॉयल्स के बल्लेबाजों ने शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ बेहद खराब प्रदर्शन किया था और उसकी पूरी टीम 118 रन पर आउट हो गई थी।

Read More : क्रिकेटर नीतीश राणा की पत्नी का पीछा करने और परेशान करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

Rajasthan Royals’ and Sunrisers Hyderabad probable playing XI मुंबई इंडियंस और गुजरात के हाथों हार के बावजूद रॉयल्स ने चोटी की चार टीम में अपनी जगह बनाए रखी है। उसने अभी तक पांच मैच जीते हैं जबकि इतने ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। उसे हालांकि आगामी मैचों में किसी भी तरह का ढीला प्रदर्शन महंगा पड़ सकता है।

Read More : योजना नहीं बदली होती तो आज भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रहा होता : एकनाथ शिंदे

राजस्थान रॉयल्स के पास यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के रूप में बेहतरीन सलामी जोड़ी है लेकिन जब भी यह दोनों नहीं चल पाते हैं तब टीम संकट में पड़ जाती है। मध्यक्रम में देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग और शिमरोन हेटमायर नहीं चल पा रहे हैं जो टीम के लिए चिंता का विषय है। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और एडम जंपा रन प्रवाह रोकने में असफल रहे हैं। बोल्ट और संदीप शर्मा को गेंदबाजी में टीम को अच्छी शुरुआत देनी होगी जबकि रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी को अपनी भूमिका बखूबी निभानी होगी।

Read More : चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजी का न्योता दिया

जहां तक सनराइजर्स का सवाल है तो उसकी टीम ने अभी तक केवल तीन मैच जीते हैं और वह 10 टीमों की तालिका में नौवें स्थान पर है। पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से पांच रन से हार का सामना करने वाले सनराइजर्स को अगर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो जीत की राह पर लौटना होगा। सनराइजर्स को अभी तक बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है। अभिषेक शर्मा और मयंक अग्रवाल टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं जिससे राहुल त्रिपाठी, कप्तान एडेन मार्कराम और हेनरिक क्लासेन पर दबाव बनता है। हैरी ब्रूक भी एक मैच में शतक जड़ने के बाद अगले आठ मैचों में नहीं चल पाए। टीम को उनसे फिर से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई वाले सनराइजर्स के आक्रमण को भी अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है।

Read More : हार की हैट्रिक से बचने के लिए राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को करना होगा अच्छा प्रदर्शन

टीम इस प्रकार हैं:

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान एवं विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, एम अश्विन, के एम आसिफ, के सी करियप्पा, डोनोवन फरेरा, देवदत्त पडिक्कल, ओबेड मैककॉय, जो रूट, कुलदीप सेन, आकाश वशिष्ठ, कुलदीप यादव, एडम ज़म्पा, अब्दुल बसिथ।

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्कराम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसेन और अनमोलप्रीत सिंह।

मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा।