'हमें संकट में मरने को न छोड़ें...यहां रोज हजारों लोग मर रहे हैं' नामी क्रिेकेटर ने नेताओं से की अपील |rashid khan appeals to world leaders to bring peace in afghanistan

‘हमें संकट में मरने को न छोड़ें…यहां रोज हजारों लोग मर रहे हैं’ नामी क्रिेकेटर ने नेताओं से की अपील

'हमें संकट में मरने को न छोड़ें...यहां रोज हजारों लोग मर रहे हैं' ! rashid khan appeals to world leaders to bring peace in afghanistan

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 10, 2021/8:15 pm IST

अफगानिस्तान: अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकवादियों का कहर बढ़ता जा रहा है। तालिबान लगातार अफगानिस्तान की राजधानी सहित कई हिस्सों पर कब्जा कर रहा है। हालात दिन ब दिन खराब हो रहे हैं। बिगड़ती परिस्थिति को देखते हुए अफगानिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी राशिद खान ने दुनियाभर के नेताओं से मदद की गुहार लगाई है।

Read More: डॉक्टर पति पर पत्नी ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- पहले झगड़ा किया फिर चाकू से काट दिया…

राशिद खान ने ट्वीट कर लिखा है कि दुनिया भर के प्रिय नेताओं। मेरा देश संकट में है। हजारों लोग मारे जा रहे हैं। महिलाओं और बच्चों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। हर रोज हमारे लोग शहीद हो रहे हैं। इसके आगे उन्होंने अफगानिस्तान के हालात को बयां किया है। दिग्गज स्पिनर ने लिखा है कि घरों और संपत्तियों को तबाह किया जा रहा है। हजारों लोग अपना घर छोड़कर जाने को मजबूर हैं। ऐसे हालात में हमें अकेला मत छोड़िए। अफगान लोगों की हत्याओं और अफगानिस्तान को बर्बाद होने से बचा लीजिए। हम शांति चाहते हैं।

Read More: भारत में घुसपैठ की तैयारी, पाकिस्तानी ‘लॉन्चपैड’ में तैयार बैठे हैं 250-300 आतंकी

बता दें कि हालात बिगड़ने के बाद दुनियाभर के कई देशों ने अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से बाहर निकालना शुरू कर दिया है। वहीं, भारत ने भी अपने नागरिकों को वहां से वापस बुलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Read More: ‘ये मानना आसान नहीं कि ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी मौत’ हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब