आरसीबी को शुरुआती सात मैचों नहीं मिलेगा हेजलवुड का साथ |

आरसीबी को शुरुआती सात मैचों नहीं मिलेगा हेजलवुड का साथ

आरसीबी को शुरुआती सात मैचों नहीं मिलेगा हेजलवुड का साथ

:   Modified Date:  March 31, 2023 / 12:29 PM IST, Published Date : March 31, 2023/12:29 pm IST

मेलबर्न, 31 मार्च (भाषा) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड  एडी की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले चरण में नहीं खेल पाएंगे।

हेजलवुड 14 अप्रैल को भारत आएंगे लेकिन वह महीने के तीसरे सप्ताह तक ही पूर्ण फिटनेस हासिल कर पायेंगे। ऐसे में  टीम को शुरुआती सात मैचों में उनके बिना मैदान पर उतरना होगा।

उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी ग्लेन मैक्सवेल का दो अप्रैल को बेंगलुरु में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के शुरुआती मैच में खेलना संदिग्ध है। वह पैर में फ्रैक्चर से उबर गये है लेकिन मैच फिटनेस हासिल नहीं कर सके  है।

हेजलवुड ने‘ द एज’ से कहा, ‘‘ सब कुछ योजना के अनुसार चल रहा है, इसलिए मैं 14 तारीख (अप्रैल) को जाऊंगा, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि मेरे लिए अगले दो सप्ताह कैसे रहते है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं शायद उस समय मैच खेलने के लिए तैयार ना रहूं लेकिन उम्मीद है कि वहां पहुंचने के बाद एक सप्ताह के अंदर पूर्ण फिटनेस हासिल कर लूंगा।’’

  हेजलवुड को इस चोट के कारण भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर होना पड़ा था। वह आईपीएल के जरिये एशेज की अपनी तैयारी को मजबूत करने की कोशिश करेंगे।

इस 32 वर्षीय तेज गेंदबाज को हालांकि अभी तक भारत रवाना होने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से चिकित्सा अनापत्ति पत्र नहीं मिला है।

भाषा आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)