Rishabh Pant standing on his feet

सफल सर्जरी के बाद पहली बार अपने पैरों पर खड़े हुए ऋषभ पंत, हेल्थ को लेकर डॉक्टर ने दी ये बड़ी अपडेट

Rishabh Pant standing on his feet for the first time after successful surgery :ठीक होने में कम से कम 4-6 महीने का वक्त लगेगा।

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2023 / 09:02 PM IST, Published Date : January 13, 2023/9:02 pm IST

Rishabh Pant standing on his feet : मुंबई : इंडियन टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत के हेल्थ में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है। हाल ही में क्रिकेटर के लिगामेंट की सर्जरी की गई। जिसके बाद से अब ऋषभ अपने पैरों में खड़े होने में कामयाब हो रहे है। एक्सीडेंट के बाद से लगातार उनके हेल्थ में जबरदस्त रिकवरी देखने को मिल रही है। बता दें कि बल्लेबाज ऋषभ पंत का 30 दिसंबर 2022 को देहरादून में अपने घर जाते समय भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। जिसकी वजह से क्रिकेटर को काफी गंभीर चोट आई थी।

यह भी पढ़े ; निवेशक सम्मेलन: उत्तर प्रदेश ने राज्य में निवेश के लिये उद्योगपतियों को दिया न्यौता

कुछ सेकेंड तक अपने पैरों में खड़े हुए ऋषभ

वही अब ऋषभ के हेल्थ पर डॉक्टरों ने बड़ा अपडेट दिया है। दाएं पैर के लिगामेंट की सफल सर्जरी के बाद पहली बार मंगलवार को पंत को अन्य लोगों की मदद से थोड़ी देर के लिए बिस्तर से उतारा गया और वे कुछ सेकेंड तक खड़े भी हुए। क्रिकेटर में हो रहे इम्प्रूवमेंट को देखते हुए लग रह है कि वो जल्द ही अपने पैरो में चलने लगेंगे।

यह भी पढ़े ; इस खूबसूरत एक्ट्रेस का साइकिल से पीछा करते थे सलमान खान, करना चाहते थे शादी लेकिन…

ऋषभ पंत अभी चोट से पूरी तरह उबरे नहीं है

मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक, “पंत को आने वाले दिनों में वॉकर के जरिये चलाया जाएगा और वह अभी अगले एक सप्ताह तक अस्पताल में ही रहेंगे। साथ ही पंत को आने वाले समय में कठिन रिहैबिलेशन की जरूरत पड़ेगी।” ऋषभ पंत अभी चोट से पूरी तरह उबरे नहीं है। लेकिन इसी तरह फास्ट रिकवरी करने लगे तो जल्द ही हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी जाएगी।

यह भी पढ़े ; 26 जनवरी से इन राशियों की खुलेगी किस्मत, कारोबार में मिलेगी सफलता और होगा धन लाभ

डॉक्टरों ने क्या कहा?

कोकिलाबेन हॉस्पिटल के डॉक्टरों की मानें तो ऋषभ पंत को पूरी तरह ठीक होने में कम से कम 4-6 महीने का वक्त लगेगा। यानि, ऋषभ पंत इस साल के शुरूआती छह महीने में संभवतः मैदान पर नहीं दिखेंगे. हालांकि, पिछले दिनों डॉक्टरों ने कहा था कि क्रिकेट मैदान पर ऋषभ पंत की वापसी कब होगी, यह रीहैब और ट्रेनिंग पर निर्भर करेगा। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की रीहैब और ट्रेनिंग तब शुरू होगी, जब हॉस्पिटल से छुट्टी दी जाएगी।

यह भी पढ़े :निवेशक सम्मेलन: उत्तर प्रदेश ने राज्य में निवेश के लिये उद्योगपतियों को दिया न्यौता

1 सप्ताह हॉस्पिटल में रहना होगा

Rishabh Pant standing on his feet : गौरतलब है कि मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में ऋषभ पंत का इलाज चल रहा है। वहीं, हॉस्पिटल के डॉक्टरों के मुताबिक, ऋषभ पंत को तकरीबन 1 सप्ताह हॉस्पिटल में रहना होगा। हालांकि, टीम इंडिया के इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज को अभी चलने-फिरने में दिक्कत होगी, लेकिन यह खिलाड़ी वालकर और बाकी सपोर्ट के सहारे चल सकता है। लेकिन जितने जल्दी वो प्रयास करेंगे उतनी हे जल्दी ठीक होने की संभावना है। बता दें कि शुरुआत में उनका इलाज देहरादून में चला। इसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें आगे के इलाज के लिए मुंबई भेजा। उनका अभी कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में इलाज चल रहा है।