Rohit Sharma found COVID-19 positive: BCCI

कोरोना पॉजिटिव हुए कप्तान रोहित, विराट कोहली या ऋषभ पंत, कौन करेगा गैरहाजिरी में कप्तानी?

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शनिवार को हुए रेपिड एंटीजेन परीक्षण (आरएटी) में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। ’’

Edited By: , June 26, 2022 / 11:29 AM IST

Rohit Sharma found COVID-19 positive: बर्मिंघम, 26 जून । भारतीय कप्तान रोहित शर्मा रेपिड एंटीजेन परीक्षण (आरएटी) में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और इंग्लैंड के खिलाफ ‘पांचवें’ टेस्ट से पूर्व उन्हें पृथकवास पर रखा गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह जानकारी दी।

टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होगा और रोहित अगर छह दिन पृथकवास में रहते हैं तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह या विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम की अगुआई करने को कहा जा सकता है।

read more: IAS के घर से मिला 12 किलो सोना, रेड के दौरान विजिलेंस टीम पर अधिकारी के बेटे की हत्या का आरोप

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शनिवार को हुए रेपिड एंटीजेन परीक्षण (आरएटी) में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। ’’

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘वह अभी टीम होटल में पृथकवास में हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका ध्यान रख रही है। सीटी वेल्यु का आकलन करने के लिए रविवार को आरटी-पीसीआर परीक्षण किया जाएगा।’’

रोहित ने लीसेस्टर के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन बल्लेबाजी की थी लेकिन दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे। उन्होंने भारत की दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी नहीं की।

read more: IAS अधिकारी के बेटे की गोली लगने से मौत, मां बोली- दोषियों की वर्दी उतरने तक बेटे के खून से सने हाथ नहीं धोऊंगी

35 साल के भारतीय कप्तान रोहित के शुभमन गिल के साथ टेस्ट मैच में पारी का आगाज करने की उम्मीद थी और अब इस मुकाबले में उनका प्रतिनिधित्व आरटी-पीसीआर परीक्षण के नतीजे और उनके उबरने पर निर्भर करेगा।

आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इंग्लैंड में टीम से देर से जुड़े क्योंकि वह टीम के ब्रिटेन दौरे पर रवाना होने से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

इन मुकाबलों के लिए इंग्लैंड में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार नहीं किया गया है। भारत ने भी हाल में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार नहीं किया था।

 

#HarGharTiranga