Sergio Busquets retires from international football

विश्व कप में हार के बाद इस कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, बताया हार की वजह

विश्व कप में हार के बाद इस कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, बताया हार की वजह! Sergio Busquets retires from international football

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2022 / 01:12 PM IST, Published Date : December 18, 2022/1:10 pm IST

नईदिल्ली। Sergio Busquets retires फीफा विश्व कप में टीम की हार के बाद स्पेन के कप्तान सर्जियो बुस्केट्स ने अंतराष्ट्रीय फुटबॉल से अलविदा कह दिया है। जानकारी के अनुसार बुस्केट्स प्री-क्वार्टर फाइनल में हार की वजह से काफी निराश थे। सर्जियो बुस्केट्स ने आखिरी मैच मोरक्को के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्हें पेनल्टी शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद उन्होंनें अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का फैसला लिया। हांलकि वो क्लब स्तर पर अभी खेलना जारी रखेंगे।

Read More: वरमाला के दौरान मंडप छोड़कर भाग गया दूल्हा, दुल्हन करती रही इंतजार, फिर दो दिन बाद लौटा तो.. 

Sergio Busquets retires जानकारी के अनुसार, बुस्केट्स अपने 34 साल की उम्र में 143 मैच खेले है। उन्होंने साल 2010 में विश्वकप और 2012 में यूरो कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। उनसे ज्यादा केवल इकर कैसिलास और सर्जियो रामोस ने मैच खेले हैं। वहीं सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में बुस्केट्स तीसरे स्थान पर रहे है।

Read More: राजधानी के इस अस्पताल में लगी भीषण आग, एक मरीज की मौत, 22 पेशेंट को दूसरे जगह किया गया शिफ्ट

बार्सिलोना के मिडफील्डर ने कभी केवल दो अंतरराष्ट्रीय गोल किए हैं, लेकिन उनके पासिंग, पेस-सेटिंग, टैकलिंग और फुटबॉल इंटेलिजेंस ने उन्हें एक सफल पक्ष में इतना अभिन्न खिलाड़ी बना दिया कि बिना बुस्केट्स के स्पेन की कल्पना करना मुश्किल है। बुस्केट्स ने उन लोगों को धन्यवाद दिया, जिन्होंने उनके अब तक सफर में उनकी सहायता की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें