Seven members of Bengal Ranji team infected with Covid

कोरोना का कहर : क्रिकेट टीम के 7 सदस्य कोरोना से संक्रमित, रद्द हो सकता है मैच

ये सातों सदस्य रविवार को साल्ट लेक में जाधवपुर विश्वविद्यालय में टीम के बीच आपस में खेले गये मैच के दौरान उपस्थित थे।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : January 3, 2022/10:23 am IST

कोलकाता,  (भाषा) बंगाल रणजी टीम के सात सदस्यों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है जिससे उसकी देश की शीर्ष घरेलू प्रतियोगिता की तैयारियों को करारा झटका लगा है।

यह भी पढ़ें :  जोरदार टक्कर के बाद ट्रेलर में जा फंसा यात्री बस का ड्राइवर, सुरक्षित बाहर निकालने की कवायद जारी

बंगाल को विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। वह अपना पहला मैच 13 जनवरी से बेंगलुरू में त्रिपुरा के खिलाफ खेलेगा।

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने बयान में कहा, ‘‘महामारी की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए बंगाल क्रिकेट संघ ने सुरक्षा उपाय के तौर बंगाल के सभी क्रिकेटरों के आरटीपीसीआर परीक्षण करवाये थे।’’

यह भी पढ़ें :  Watch Video: नदी में बहा दी गई हजारों लीटर शराब, कहा- इससे दूर रहें मुसलमान

उन्होंने कहा, ‘‘परिणाम आ गये हैं तथा कुछ खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है। सीएबी इस संबंध में हर तरह की जरूरी सावधानियां बरत रहा है।’’

सूत्रों के अनुसार छह खिलाड़ियों सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुरजीत यादव और सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी को वायरस से संक्रमित पाया गया है। ये सातों सदस्य रविवार को साल्ट लेक में जाधवपुर विश्वविद्यालय में टीम के बीच आपस में खेले गये मैच के दौरान उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :  भवन अनुज्ञा के लिए नहीं लगाना पड़ेगा दफ्तर के चक्कर, सीएम भूपेश बघेल करेंगे ऑनलाइन सेवा की शुरुआत

सूत्रों ने कहा, ‘‘वे कोविड के किस स्वरूप से संक्रमित हैं इसका पता अभी नहीं चल पाया है। दिशानिर्देशों के अनुरूप उन्हें अलग थलग कर दिया गया है।’’

इस नये घटनाक्रम के कारण बंगाल का पृथ्वी सॉव की अगुवाई वाली मुंबई टीम के खिलाफ होने वाला दो दिवसीय अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया है। अभी यह तय नहीं है कि बंगाल दूसरे अभ्यास मैच में भाग लेगा या नहीं।

यह भी पढ़ें :  नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना ब्लास्ट, 87 डॉक्टर हुई कोरोना संक्रमित

सीएबी ने सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का भी फैसला किया है और कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को शीर्ष परिषद की आपात बैठक बुलायी है।

सीएबी के अध्यक्ष अविषेक डालमिया और सचिव स्न्होशीष ने संयुक्त बयान में कहा, ‘‘महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बैठक के आयोजन तक सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का फैसला किया गया है।’’

यह भी पढ़ें :  ‘पंजाब सरकार ने 5 साल मेरा मजाक बनाया, न नौकरी दी न ईनाम’ दिव्यांग मेडलिस्ट मलिका के गंभीर आरोप

इसमें कहा गया है, ‘‘सीएबी ने इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के पंजीकृत खिलाड़ियों का टीकाकरण करवाने का भी निर्णय किया है।’’ पश्चिम बंगाल में रविवार को कोविड-19 के 6153 मामले दर्ज किये गये थे जिसमें से कोलकाता में 3194 मामले थे।

यह भी पढ़ें :  घना कोहरा के चलते कवर्धा में गाड़ी चलाना हुआ मुश्किल, मौसम विभाग ने दी कड़ाके की ठंड पड़ने की चेतावनी