Pour Thousand Liter Liquor in River at Afghanistan

Watch Video: नदी में बहा दी गई हजारों लीटर शराब, कहा- इससे दूर रहें मुसलमान

Watch Video: नदी में बहा दी गई हजारों लीटर शराब, कहा- इससे दूर रहें मुसलमान! Pour Thousand Liter Liquor in River at Afghanistan

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 3, 2022/10:41 am IST

काबुल: Pour Thousand Liter Liquor अफगानिस्तान की सत्ता में काबिज होने के बाद तालिबानी सरकार ने नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। जहां सरकार ने अफीम की खेती पर प्रतिबंध लगा दिया है तो वहीं दूसरी ओर बीते दिनों अफगानिस्तान इंटेलिजेंस एजेंट्स की एक टीम ने हजारों लीटर शराब नदी में बहा दी। देश की जासूस एजेंसी ने बीते रविवार को ये जानकारी देते हुए वीडियो जारी किया है।

Read More: भवन अनुज्ञा के लिए नहीं लगाना पड़ेगा दफ्तर के चक्कर, सीएम भूपेश बघेल करेंगे ऑनलाइन सेवा की शुरुआत

Pour Thousand Liter Liquor जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ इंटेलिजेंस (GDI) ने इस संबंध में एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि राजधानी में एक छापेमारी के दौरान जब्त की गई बैरल में भरी शराब एजेंट्स नदी में उड़ेल रहे हैं। मालूम हो कि तालिबान का नया प्रशासन शराब की ब्रिकी पर लगातार नकेल कस रहा है।

Read More: LIVE Breaking News Update 3 January 2022 Corona vaccination: आज से 15-18 साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन, यूपी में 1 करोड़ 40 लाख बच्चों को लगेगा टिका 

वीडियो के साथ एक ट्वीट में भी किया गया है जिसमें कहा गया कि मुस्लिमों को शराब बनाने और बेचने से खुद को गंभीरता से दूर रखना होगा। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि अधिकारियों ने राजधानी के किस हिस्से में छापेमारी कर ये शराब जब्त की। मगर एजेंसी की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार इस ऑपरेशन में शराब के तीन डीलरों को गिरफ्तार किया गया है।

Read More: नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना ब्लास्ट, 87 डॉक्टर हुई कोरोना संक्रमित

हालांकि पिछली पश्चिम समर्थित अशरफ गनी की सरकार में भी शराब की ब्रिकी और सेवन पर प्रतिबंध था, मगर तालिबान ने इसपर और भी ज्यादा सख्त है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 15 अगस्त में काबुल पर कब्जा करने के बाद से देश में मादक पदार्थों की ब्रिकी करने वालों के खिलाफ सख्ती और ज्यादा बढ़ गई है।

Read More: ‘पंजाब सरकार ने 5 साल मेरा मजाक बनाया, न नौकरी दी न ईनाम’ दिव्यांग मेडलिस्ट मलिका के गंभीर आरोप