T-20 World Cup : शाकिब अल हसन ने पहले मैच में ही रचा इतिहास, तोड़ा मलिंगा का वर्ल्ड रिकॉर्ड

बांग्लादेश के आल राउंडर शाकिब अल हसन रविवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बन गये

Edited By: , October 18, 2021 / 07:32 AM IST

अल अमेरात (ओमान), (भाषा) बांग्लादेश के आल राउंडर शाकिब अल हसन रविवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बन गये, उन्होंने यहां स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच के दौरान लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा।

ये भी पढ़ें: ये गजब है! थाने के मालखाने से ही 25 लाख रुपए ले उड़े चोर, मची अफरातफरी

बांग्लादेश के महान क्रिकेटर शाकिब ने चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट चटकाये और इस दौरान श्रीलंका के महान गेंदबाज मलिंगा को पीछे छोड़ा जिनके नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय में 107 विकेट थे।

ये भी पढ़ें: सांसद प्रज्ञा ठाकुर की बुद्धि शुद्धि के लिए कांग्रेस ने की पूजा-अर्चना, विधायक पीसी शर्मा ने भी साधा निशाना

शाकिब के अब 89 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 108 विकेट हैं और वह एकमात्र क्रिकेटर हैं जिनके नाम इस प्रारूप में 100 से ज्यादा विकेट और 1000 से ज्यादा रन हैं।

ये भी पढ़ें: कहीं आप भी तो नहीं पड़ गए ‘प्रॉफिट-मेनिया’ के चक्कर में, पैसे डबल करने के नाम पर लगाया लाखों का चूना

मैच के दौरान उन्होंने रिचर्ड बैरिंगटन को आउट कर मलिंगा की बराबरी की और फिर माइकल लीस्क का विकेट लेकर उनसे आगे निकल गये। न्यूजीलैंड के टिम साउदी इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं जिनके नाम 99 विकेट हैं।