Shikhar Dhawan returned to Team India after beating Corona

IND vs WI : तीसरे वनडे में इस दिग्गज बल्लेबाज की होगी वापसी, वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया

IND vs WI : तीसरे वनडे में इस दिग्गज बल्लेबाज की होगी वापसी : Shikhar Dhawan returned to Team India after beating Corona

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : February 10, 2022/12:24 pm IST

अहमदाबाद : Dhawan returned to Team India  वेस्टइंडीज के खिलाफ औपचारिकता के तीसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भारत की नजरें ‘क्लीन स्वीप’ पर होंगी जबकि शिखर धवन की वापसी से बल्लेबाजी को और मजबूती मिली है । पहले दो मैचों में भारत ने आसान जीत दर्ज की । सलामी बल्लेबाज धवन समेत चार खिलाड़ी वनडे श्रृंखला शुरू होने से पहले कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे । अब धवन के लौटने के बाद विजयी टीम संयोजन में बदलाव किया जा सकता है ।उ नकी गैर मौजूदगी में पहले मैच में ईशान किशन ने और दूसरे में ऋषभ पंत ने पारी का आगाज किया।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Dhawan returned to Team India  दूसरे मैच में 44 रन से मिली जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि धवन आखिरी मैच खेलेंगे ।उन्होंने कहा था ,‘‘ शिखर अगला मैच खेलेगा । बात हमेशा नतीजे की नहीं होती । उसे मैदान पर समय बिताने की जरूरत है ।’’ इसके मायने है कि उपकप्तान के एल राहुल फिर मध्यक्रम में विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी करेंगे । दूसरे मैच में नौ विकेट पर 237 रन ही बना सकी भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने पर बड़ा स्कोर बनाना होगा ।

Read more :  14 फरवरी से फिर खुलेंगे पहली से पांचवी कक्षा तक के स्कूल, कोरोना के मामले में कम होने के बाद इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला   

रोहित पिछले मैच में नहीं चल सके लेकिन वह और धवन लय में होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं । पंत और सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम में उतरेंगे । सूर्यकुमार ने पिछले मैच में 64 रन बनाकर अपनी जगह सुरक्षित रखी है । धवन के लिये हरफनमौला दीपक हुड्डा को जगह बनानी होगी । यह देखना होगा कि चयन के लिये उपलब्ध श्रेयस अय्यर अंतिम एकादश में होते हैं या नहीं ।

Read more :  Mouni Roy ने Kashmir की बर्फीली वादियों में बढ़ाया तापमान, हनीमून से मोनोकनी में शेयर की नई तस्वीर 

भारतीय गेंदबाजों ने पहले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करके वेस्टइंडीज को 176 और 193 रन पर रोक दिया। अब श्रृंखला जीतने के बाद टीम प्रबंधन कुछ बदलाव करके नये खिलाड़ियों को मौका दे सकता है । बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव चोट से उबरने के बाद वापसी को बेताब हैं । उन्हें या लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को उतारा जा सकता है । ऐसा होने पर युजवेंद्र चहल या वाशिंगटन सुंदर बाहर हो सकते हैं । इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान भी मौका मिलने के इंतजार में है ।

Read more : EPFO ने जारी किया अलर्ट, पीएफ खाताधारकों को हो सकता बड़ा नुकसान.. जानिए जरुरी खबर!

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने चार विकेट लिये और शार्दुल ठाकुर ने भी अच्छी गेंदबाजी की लिहाजा उन्हें बाहर करने की उम्मीद कम है । आवेश के खेलने पर मोहम्मद सिराज को बाहर रहना होगा । दूसरी ओर वेस्टइंडीज प्रतिष्ठा बचाने के लिये खेलेगी । पिछले 17 मैचों में वह 11वीं बार पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी । कप्तान कीरोन पोलार्ड और हरफनमौला जैसन होल्डर को जिम्मेदारी से खेलना होगा । शाई होप, ब्रेंडन किंग और निकोलस पूरन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी । तेज गेंदबाजों ने दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन स्पिनरों की भूमिका अहम रहेगी ।