Primary schools will reopen from February 14 after the corona subsides

14 फरवरी से फिर खुलेंगे पहली से पांचवी कक्षा तक के स्कूल, कोरोना के मामले में कम होने के बाद इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला  

14 फरवरी से फिर खुलेंगे पहली से पांचवी कक्षा तक के स्कूलः Primary schools will reopen from February 14 after the corona subsides

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 10, 2022/1:34 pm IST

शिलांग: Primary schools will reopen मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा है कि 14 फरवरी से पहली कक्षा से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे और दोनों टीका ले चुके लोगों के लिए राज्य में प्रवेश पर कोविड-19 की जांच की आवश्यकता नहीं होगी। संगमा ने बुधवार देर रात कोविड​​-19 स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने यह भी कहा कि रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रात का कर्फ्यू शुक्रवार से हटा लिया जाएगा।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Primary schools will reopen मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ टीके की दोनों खुराक ले चुके लोगों के लिए शुक्रवार से राज्य में प्रवेश पर आरटी-पीसीआर जांच की आवश्यकता नहीं होगी। स्कूल (पहली कक्षा से पांचवीं कक्षा तक) सोमवार से खुल जाएंगे।’’ छठी कक्षा से बारहवीं कक्षा के लिए और कॉलेजों तथा विश्वविद्यालयों में प्रत्यक्ष तरीके से कक्षाएं पिछले सप्ताह ही शुरू कर दी गई थी। संगमा ने यह भी कहा कि बार, रेस्तरां और सिनेमा हॉल में पूर्ण टीकाकरण वाले लोगों को ही प्रवेश की अनुमति होगी और शिलांग में वाहनों के परिचालन पर सम-विषम व्यवस्था जारी रहेगी।

Read more : चॉकलेट का लालच देकर 3 साल की बच्ची के साथ अप्राकृतिक कृत्य कर रहा था बुजुर्ग, महिला ने देख मचाया शोर 

मेघालय में बुधवार को कोविड-19 के 125 नए मामले आने से कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 92,646 हो गई, जबकि दो और मरीजों की मौत के साथ मृतक संख्या 1554 हो गई।