शिवा श्रीधर को पांच स्वर्ण , नया मीट रिकॉर्ड बनाया |

शिवा श्रीधर को पांच स्वर्ण , नया मीट रिकॉर्ड बनाया

शिवा श्रीधर को पांच स्वर्ण , नया मीट रिकॉर्ड बनाया

:   Modified Date:  May 28, 2023 / 08:02 PM IST, Published Date : May 28, 2023/8:02 pm IST

लखनऊ, 28 मई ( भाषा ) जैन यूनिवर्सिटी के शिवा श्रीधर ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेलों की तैराकी स्पर्धा में रविवार को पांच पदक जीत लिये जिससे उनके और क्राइस्ट यूनिवर्सिटी के अनीश गौड़ा के बीच अंतर बढ गया है ।

शिवा ने पुरूषों की 400 मीटर व्यक्तिगत मेडले में अपना ही मीट रिकॉर्ड तोड़ा । पिछले सत्र में उन्होंने 4:38.98 मिनट का समय निकाला था लेकिन इस बार 4 :37.21 मिनट का समय रहा ।

अनीश गौड़ा दूसरे स्थान पर रहे । उन्होंने चार गुणा सौ मीटर मेडले में भी स्वर्ण पदक जीता । इसके अलावा पुरूषों की 200 मीटर फ्रीस्टाइल में भी स्वर्ण पदक हासिल किया ।

दोनों के सात सात पदक हो गए हैं ।

निशानेबाजी में मानव रचना यूनिवर्सिटी के मानवादित्य सिंह राठौड़ और कीर्तिक गुप्ता ने ट्रैप मिश्रित टीम में स्वर्ण पदक जीता । दिल्ली यूनवर्सिटी के दक्ष सिंह और आशिमा अहलावत दूसरे स्थान पर रहे ।

निशानेबाजी में दूसरा स्वर्ण दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम में आर नर्मदा नितिन और श्री कार्तिक साबरी राज (मद्रास यूनिवर्सिटी ) ने जीता । दिल्ली यूनिवर्सिटी की टीम दूसरे स्थान पर रही ।

बेंगलोर यूनवर्सिटी की प्रीता वी ने तैराकी में महिलाओं की 800 मीटर और 200 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता । जादवपुर यूनिवर्सिटी की सृष्टि उपाध्याय ने 100 और 200 मीटर बटरफ्लाय में स्वर्ण पदक हासिल किया ।

कुश्ती में गुरू नानक देव और दिल्ली यूनिवर्सिटी ने दो दो स्वर्ण पदक जीते । वहीं टेनिस में महिला वर्ग के सेमीफाइनल में बेंगलुरू की जैन यूनिवर्सिटी का सामना पुणे की सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में मद्रास यूनिवर्सिटी की टक्कर उस्मानिया यूनिवर्सिटी से होगी ।

भाषा मोना सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers