ICC चेयरमैन के लिए सौरव गांगुली प्रबल दावेदार, किससे होगा कड़ा मुकाबला...जानिए | Sourav Ganguly is a strong contender for ICC chairman, who will be a tough match with ...

ICC चेयरमैन के लिए सौरव गांगुली प्रबल दावेदार, किससे होगा कड़ा मुकाबला…जानिए

ICC चेयरमैन के लिए सौरव गांगुली प्रबल दावेदार, किससे होगा कड़ा मुकाबला...जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 2, 2020/11:29 am IST

नई दिल्‍ली। आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, शशांक मनोहर दो बार आईसीसी के चेयरमैन रहे हैं, शशांक के इस्तीफे के बाद डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा इस पद को संभालेंगे, जल्द ही आईसीसी चेयरमैन पद के लिए चुनाव होने वाला है, जिसे कुछ हफ्तों में आईसीसी बोर्ड मंजूरी दे सकता है।

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान के जेहन में आज भी गूंज रहा ये सवाल, 700 रन बनाने क…

बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को इस पद का मुख्‍य दावेदार माना जा रहा है। अगर वह चेयरमैन के इस मुकाबले में शामिल होते हैं तो उन्‍हें इंग्‍लैंड एवं वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन 72 साल के कोलिन ग्रेव्‍स से चुनौती मिल सकती है। वेस्टइंडीज क्रिकेट के पूर्व प्रमुख डेव कैमरन, न्यूजीलैंड के ग्रेगोर बार्कले, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिस नेनजानी भी इस पद को लेकर रुचि दिखा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिकेटर रोहित शर्मा करते हैं कड़ी मेहनत, लेकिन लोगों को इस बात की …

देखा जाए तो राज्य और बीसीसीआई में पदाधिकारी के तौर पर गांगुली का छह साल का कार्यकाल 31 जुलाई को खत्म हो रहा है और वह आईसीसी चेयरमैन पद के लिए दावेदारी पेश करने के भी पात्र हैं। हालांकि यह भी देखना होगा कि उच्‍चतम न्‍यायालय उन्‍हें कूलिंग ऑफ पीरियड में छूट देकर बीसीसीआई अध्‍यक्ष पद पर बने रहने का मौका देता है या नहीं।

ये भी पढ़ें: भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा का बड़ा बयान, कहा- …भार…

बीसीसीआई शशांक मनोहर से नाराज था, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने शशांक मनोहर पर जानबूझकर टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के मुद्दे पर अपनी टांग अड़ाने का आरोप लगाया था। बीसीसीआई का मानना था कि टी20 वर्ल्ड कप पर जल्दी फैसला नहीं लिया जा रहा है, जिसका असर आईपीएल 2020 की तैयारियों पर पड़ सकता है।