दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला जीतने से 41 रन दूर |

दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला जीतने से 41 रन दूर

दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला जीतने से 41 रन दूर

: , January 14, 2022 / 04:39 PM IST

केपटाउन, 14 जनवरी (भाषा) दक्षिण अफ्रीका ने 212 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को यहां लंच तक तीन विकेट पर 171 रन बनाकर भारत की मजबूत टीम के खिलाफ श्रृंखला जीतने की तरफ कदम बढ़ाये।

कीगन पीटरसन ने 82 रन की पारी खेलकर नींव रखी जबकि रॉसी वान डर डुसेन (नाबाद 22) और तेम्बा बावुमा (नाबाद 12) धीरे – धीरे टीम को लक्ष्य तक पहुंचा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका अब लक्ष्य से केवल 41 रन दूर है।

पीटरसन और वान डर डुसेन के बीच 54 रन की साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका के लिये काम आसान किया। पीटरसन ने अपनी पारी में 10 चौके लगाये जबकि वान डर डुसेन ने संयम की प्रतिमूर्ति बनकर क्रीज संभाले रखी। वह अब तक 72 गेंदों का सामना कर चुके हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने इस बीच पीटरसन का स्लिप में आसान कैच छोड़ा जिससे भारत की परेशानियां बढ़ी। तब बल्लेबाज 59 रन पर था और इसके बाद उन्होंने कुछ चौके जड़कर भारतीयों पर दबाव बनाया।

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के पहले स्पेल को खेलना चुनौती थी लेकिन पीटरसन और वान डर डुसेन ने कुछ बेहतरीन गेंदों का सामना करने के बावजूद क्रीज संभाले रखी।

इनका पहला स्पेल निकल जाने के बाद उन्होंने उमेश यादव को निशाने पर रखा तथा ऑफ साइड में कुछ खूबसूरत चौके लगाये। इस कारण विराट कोहली ने क्षेत्ररक्षण छितरा दिया जिससे बल्लेबाजों को एक दो रन लेने में आसानी हुई।

वह शार्दुल ठाकुर थे जिनकी अंदर आती गेंद पीटरसन के बल्ले के अंदरूनी किनारे से लगकर विकेटों में समा गयी। इसके बाद हालांकि वान डर डुसेन और तेम्बा वावुमा ने भारतीयों को कोई मौका नहीं दिया।

पीटरसन अब तक के खेल में दक्षिण अफ्रीका के नायक रहे। उनके पास तकनीक के साथ आवश्यक धैर्य भी है जो शीर्ष स्तर की क्रिकेट के लिये जरूरी होता है।

भाषा

पंत मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga