Spectators will be able to come in Virat Kohli's 100th Test

विराट कोहली के 100वें टेस्ट में आ सकेंगे दर्शक, बीसीसीआई ने बदला अपना फैसला

Spectators will be able to come in Virat Kohli's 100th Test

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : March 1, 2022/8:28 pm IST

मोहाली : भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाला पहला टेस्ट मैच दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा। यह स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को बयान में कहा कि क्रिकेट प्रशंसक कोहली को 100वां टेस्ट मैच खेलने के ऐतिहासिक क्षण का गवाह बन सकते हैं। शाह ने बयान में कहा, ‘‘भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला पहला टेस्ट मैच खाली स्टेडियम में नहीं खेला जाएगा।’’

Read more :  ‘कच्चा बादाम’ सिंगर भुबन बदयाकर के स्वास्थ्य को लेकर आया बड़ा अपडेट, सड़क हादसे में हुए थे घायल

उन्होंने कहा, ‘‘राज्य क्रिकेट संघ ने दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति देने का निर्णय किया है और वर्तमान परिस्थितियों में यह विभिन्न कारकों पर आधारित है। मैंने पीसीए पदाधिकारियों से बात की है और उन्होंने पुष्टि की है कि क्रिकेट प्रशंसक विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच के ऐतिहासिक क्षण को देख पाएंगे।’’ बीसीसीआई सचिव ने कहा भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में सीमित ओवरों की श्रृंखला दर्शकों के बिना खेली गयी थी लेकिन कोविड-19 के मामलों में गिरावट के बाद दर्शकों को आने की अनुमति दी गयी।

Read more :  JEE Main की परीक्षा तारीखों का ऐलान, आज से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं वास्तव में विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच को लेकर उत्साहित हूं और अपने चैंपियन क्रिकेटर को शुभकामनाएं देता हूं। ’’ पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) ने पुष्टि की कि टेस्ट मैच के लिये दर्शकों को अनुमति दे दी गयी है। पीसीए कोषाध्यक्ष आरपी सिनोला ने पीटीआई से कहा, ‘‘बीसीसीआई ने हमें आगामी टेस्ट मैच के दौरान स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति देने के लिये कहा है।’’ इससे पहले इस मैच में दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में आयोजित करने का निर्णय लिया गया था।