JEE Main exam dates announced

JEE Main की परीक्षा तारीखों का ऐलान, आज से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

JEE Main exam dates announced

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 1, 2022/7:31 pm IST

नई दिल्लीः JEE Main exam dates announced राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने जेईई-मेन परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जेईई-मेन का पहला चरण 16 से 21 अप्रैल तक आयोजित किया जाना है, जबकि जेईई मेन 2022 चरण 2- 24 से 29 मई तक आयोजित किया जाएगा।

Read more :  Mahindra Marazzo और Renault Triber को टक्कर देने नए अवतार में आ रही Maruti की ये 7 सीटर कार, मिलेगा ये दमदार फीचर्स

JEE Main exam dates announced जेईई परीक्षा तिथि 2022 के साथ, एनटीए ने यह भी अधिसूचित किया है कि जेईई मेन 2022 पंजीकरण प्रक्रिया आज 1 मार्च से शुरू होगी. जो छात्र जेईई मेन 2022 परीक्षा के एक या सभी सत्रों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे jeemain.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं।

Read more : आखिरकार सरकारी कर्मचारियों को होली से पहले मिल गई सौगात, DA में बढ़ोत्तरी पर लगी मुहर, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान 

एनटीए ने कहा है कि यदि कोई नियंत्रण से परे कारणों जैसे किसी उम्मीदवार की बोर्ड परीक्षा के कारण जेईई मेन प्रवेश परीक्षा छूट गई है, तो उसे पूरे एक वर्ष तक इंतजार करना पड़ेगा। यानी कि अगर कोई परीक्षार्थी परीक्षा देने से चूक जाता है तो उसे इस साल दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

Read more : आप भी पालते हैं गाय, भैंस, बकरी या मुर्गी, तो 60,000 रुपए देगी सरकार, ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

 
Flowers