SRH vs DC : मुकेश ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी, रोमांचक मुकाबले में दिल्ली की 7 रन से जीत, हैदराबाद की लगातार 5वीं हार

SRH vs DC : मुकेश ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी, SRH vs DC: Mukesh overturned in the last over, Read full News

  •  
  • Updated On - April 24, 2023 / 11:51 PM IST

हैदराबाद : अक्षर पटेल (34 रन और दो विकेट) के हरफमौला खेल और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 के रोमांचक मुकाबले में सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को सात रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली के लिए अक्षर ने चार ओवर में 21 रन देकर दो और कुलदीप यादव ने इतने ही ओवर में 22 रन देकर एक विकेट चटकाकर हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ा दी। टीम के लिए एनरिच नोर्किया (चार ओवर में 33 रन) ने दो और इशांत शर्मा (तीन ओवर में 18 रन) एक विकेट लिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 144 रन बनाने के बाद सनराइजर्स को छह विकेट पर 137 रन पर रोक दिया।

Read More : नाराज युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया युवती का ऐसा वीडियो, मचा बवाल 

हैदराबाद के लिए मयंक अग्रवाल ने 39 गेंद की पारी में सात चौके की मदद से 49 रन बनाये जबकि आखिरी ओवरों में हेनरिच क्लासेन ने 19 गेंद में 31 और वाशिंगटन सुंदर ने 15 गेंद में नाबाद 24 रन बनाये लेकिन यह टीम के लिए नाकाफी साबित हुआ। इससे पहले दिल्ली की टीम आठवें ओवर में 62 रन पर पांच विकेट गंवा कर मुश्किल में थी लेकिन मनीष पांडे (34) और मैन ऑफ द मैच अक्षर (34) ने छठे विकेट के लिए 59 गेंद में 69 रन की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करायी। पांडे ने 27 गेंद की पारी में दो चौके लगाये जबकि अक्षर ने 34 गेंद की पारी में चार चौके लगाये।

अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (चार ओवर में 11 रन पर दो विकेट) और वाशिंगटन सुंदर (चार ओवर में 28 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को नौ विकेट पर 144 रन पर रोक दिया था। सनराइजर्स हैदराबाद ने लक्ष्य का पीछा सतर्क तरीके से शुरू किया लेकिन सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रुक (14 गेंद में सात रन) रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे तो वहीं दूसरी तरफ से मयंक अग्रवाल ने छह ओवर तक हर ओवर में एक-एक चौका लगाया। इसी बीच छठे ओवर में एनरिच नोर्किया ने ब्रुक को बोल्ड कर दिल्ली कैपिटल्स को पहली सफलता दिलायी।

Read More : दामाद के साथ शादी करने बैठ गई सास! बेटी से तय हुआ था रिश्ता, लेकिन… 

मयंक और राहुल त्रिपाठी (21 गेंद में 15 रन) इसके बाद अगले चार ओवर तक एक भी चौका लगाने में विफल रहे जिससे 10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर एक विकेट पर 58 रन था। मयंक ने 11वें ओवर में अपना और टीम का सातवां चौका लगाया लेकिन अगले ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अमन खान को कैच दे बैठे। वार्नर ने 13वें ओवर में गेंद इशांत शर्मा को थमाई जिन्होंने राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेज कर कप्तान के फैसले को सही साबित किया। कुलदीप ने अगले ओवर में अपनी गेंद पर अभिषेक त्रिपाठी (पांच रन) का कैच लपका तो वहीं अक्षर ने कप्तान एडेन मार्कराम (तीन रन) को बोल्ड कर हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ा दी।

वाशिंगटन सुंदर ने 17वें ओवर में नोर्किया के खिलाफ चौका जड़ने के बाद एक रन लेकर टीम का शतक पूरा किया। इसी ओवर में हेनरिच क्लासेन ने टीम का पहला छक्का लगाकर जरूरी रन गति को कुछ कम किया। उन्होंने अगले ओवर में मुकेश कुमार के खिलाफ दो चौके लगाये तो वही सुंदर ने ओवर को तीसरा चौका जड़ा। आखिरी दो ओवर में सनराइजर्स को 28 रन की जरूरत थी और नोर्किया ने क्लासेन को आउट कर दिल्ली को बड़ी सफलता दिलयी। सुंदर ने चौका लगाकर मैच का रोमांच बनाये रखा। आखिरी ओवर में हालांकि मुकेश कुमार ने 13 रन का बचाव करते हुए महज छह रन दिये और मैच दिल्ली के नाम कर दिया।

Read More : Hot Web Series: भूलकर भी न देखें घर वालों के सामने ये वेब शोज

इससे पहले भुवनेश्वर  ने पारी की तीसरी गेंद पर फिल साल्ट को खाता खोले बगैर विकेटकीपर क्लासेन के हाथों कैच कराया। मिशेल मार्श (15 गेंद में 25 रन) ने हालांकि दूसरे ओवर में मार्को यानसन के खिलाफ चार चौके लगाए जबकि कप्तान डेविड वार्नर (20 गेंद में 21 रन) ने चौथे ओवर में  सुंदर के खिलाफ इस आईपीएल का अपना पहला छक्का जड़ा। पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये टी नटराजन (तीन ओवर में 21 रन पर एक विकेट) ने चौका खाने के बाद मार्श को पगबाधा कर दिया। टीम में वापसी कर रहे सरफराज खान (नौ गेंद में 10 रन) ने छठे ओवर में यानसन के खिलाफ छक्का जड़ा जिससे पावर प्ले में सनराइजर्स का स्कोर दो विकेट पर 49 रन हो गया।

सुंदर ने मैच के आठवें ओवर में सनराइजर्स को तीन सफलता दिलायी। इस स्पिनर ने ओवर की दूसरी गेंद पर वार्नर, चौथी गेंद पर सरफराज और आखिरी गेंद पर अमन खान (चार) के विकेट लिये। तीनों बल्लेबाज हवाई शॉट मार कर आउट हुए। पांडे और शानदार लय में चल रहे अक्षर ने इसके बाद संभल कर बल्लेबाजी करने के साथ दौड़ कर रन बनाने पर ध्यान दिया। दिल्ली ने नौवें से 16वें ओवर के बीच सिर्फ तीन चौके लगाये। इस बीच 15वें ओवर में टीम ने रनों का शतक पूरा किया। अक्षर ने 17वें ओवर में मयंक मार्कंडेय के खिलाफ हैट्रिक चौका लगाकर रन गति को बढ़या। भुवनेश्वर ने अगले ओवर में शानदार यॉर्कर पर अक्षर को बोल्ड किया तो वहीं 19वें ओवर में सुंदर के सटीक थ्रो पर पांडे रन आउट हो गये। इसके बाद एनरिच नोर्किया (दो रन) और रिपल पटेल (पांच रन) भी रन आउट हुए। पारी की आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव (नाबाद चार) ने भुवनेश्वर के खिलाफ चौका लगाकर दिल्ली के स्कोर को 144 तक पहुंचाया।