सेंट लूसिया किंग्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स सीपीएल फाइनल में

सेंट लूसिया किंग्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स सीपीएल फाइनल में

Edited By: , September 15, 2021 / 11:47 AM IST

बासेटेरे, 15 सितंबर ( भाषा ) सेंट लूसिया किंग्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने अपने अपने सेमीफाइनल मैचों में रोमांचक जीत दर्ज करके कैरेबियाई प्रीमियर लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया ।

पैट्रियट्स ने गयाना अमेजन वारियर्स को सात विकेट से हराया जबकि किंग्स ने गत चैम्पियन ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को 21 रन से शिकस्त दी ।

पैट्रियट्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया । वारियर्स के लिये शिमरोन हेटमायेर ( नाबाद 45) के अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका । टीम ने नौ विकेट पर 178 रन बनाये । स्पिनर जोस रूस जागेसर और फवाद अहमद ने दो दो विकेट लिये ।हेटमायेर ने 20 गेंद में 45 रन बनाये जिसमें से 25 रन पारी के आखिरी ओवर में बने ।

जवाब में पैट्रियट्स के लिये क्रिस गेल ने 27 गेंद में 42 रन बनाये जबकि एविन लुईस ने 39 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली । पैट्रियट्स ने 13 गेंद बाकी रहते मैच जीता ।

दूसरे सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स ने मार्क दयाल के 78 रन की मदद से चार विकेट पर 204 रन बनाये । नाइट राइडर्स की शुरूआत अच्छी रही लेकिन डेविड वीसे की शानदार गेंदबाजी के आगे उसके बल्लेबाज टिक नहीं सके ।वीसे ने 39 रन देकर पांच विकेट लिये । नाइट राइडर्स की टीम 184 रन पर आउट हो गई।

भाषा मोना

मोना