World Cup 2023 : एशिया कप से ही हो विश्व कप टीम का चयन, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया ये सुझाव

Sunil Gavaskar's statement on Team India in the World Cup 2023: सुनील गावस्कर एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम पर सवाल उठाने वालों से नाराज हैं।

  •  
  • Publish Date - August 22, 2023 / 03:06 PM IST,
    Updated On - August 22, 2023 / 03:31 PM IST

Sunil Gavaskar’s statement on Team India in the World Cup 2023 : नई दिल्ली। सुनील गावस्कर एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम पर सवाल उठाने वालों से नाराज हैं और अपने जमाने के इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि इन 17 खिलाड़ियों में से ही विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन करना चाहिए। एशिया कप के लिए जिन खिलाड़ियों को नहीं चुना गया उनमें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल प्रमुख हैं। भारत ने कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा के रूप में तीन स्पिनर टीम में रखे हैं।

read more : CG Assembly election 2023: कांग्रेस को बड़ा झटका, धर्मगुरु बालदास अपने पुत्र के साथ भाजपा में हुए शामिल

Sunil Gavaskar’s statement on Team India in the World Cup 2023 : कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम से बाहर रखने पर भी सवाल उठाए हैं क्योंकि वह निचले क्रम में उपयोगी बल्लेबाज भी हैं। गावस्कर ने कहा हां, कुछ खिलाड़ी हैं जो मानेंगे कि वे भाग्यशाली हैं। लेकिन टीम का चयन कर लिया गया है इसलिए अश्विन के बारे में बात न करें। विवाद पैदा करने से बचो। यह हमारी टीम है। उन्होंने आजतक से कहा,‘‘ अगर आपको यह टीम पसंद नहीं है तो मैच नहीं देखना लेकिन यह कहना बंद करो कि उसे टीम में होना चाहिए था या उसका चयन किया जाना चाहिए था। यह गलत मानसिकता है।

read more : MP Assembly Election 2023 : मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर साधा निशाना, शिवराज सरकार की तारीफों के बांधे पुल, जानें क्या कहा… 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी की है जबकि युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को भी पहली बार वनडे टीम में लिया गया है। गावस्कर का मानना है कि टीम का चयन निष्पक्ष तरीके से किया गया और उन्हें विश्वास है कि यह टीम एशिया कप और विश्वकप जीत सकती है। उन्होंने कहा,‘‘हां, निश्चित तौर पर ( यह टीम विश्वकप जीत सकती है)। आप और किसका चयन करते। मुझे नहीं लगता कि कोई खिलाड़ी यह दावा कर सकता है कि उसके साथ अन्याय हुआ। एशिया कप की 17 सदस्यीय टीम में अनुभवी और फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को चुना गया है। गावस्कर ने राहुल के चयन को भी सही ठहराया जो मामूली चोट के कारण एशिया कप के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें