सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को दिया मुश्किल लक्ष्य |

सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को दिया मुश्किल लक्ष्य

सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को दिया मुश्किल लक्ष्य

:   Modified Date:  May 21, 2023 / 05:41 PM IST, Published Date : May 21, 2023/5:41 pm IST

मुंबई, 21 मई (भाषा) मयंक अग्रवाल की 83 रन पारी के साथ शुरुआती विकेट के लिए विवरांत शर्मा (69) के साथ 83 गेंद में 140 रन की साझेदारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में रविवार को यहां मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांच विकेट पर 200 रन बनाये।

मुंबई को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए इस मैच को जीतने के साथ शाम में खेले जाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और गुजरात टाइटंस के मैच से अनुकूल परिणाम की उम्मीद करनी होगी। सनराइजर्स की टीम पहले ही खिताब की दौड़ से बाहर हो गयी है।

मयंक ने 46 गेंद की पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाये तो वहीं विवरांत ने 47 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाये।

इन दोनों का विकेट आकाश मधवाल ने लिया। चार ओवर में 37 रन पर चार विकेट के साथ वह मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज रहे।  

टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला करने के बाद मुंबई के गेंदबाजों ने शुरुआती दो ओवर में रन बनाने का मौका नहीं दिया। मयंक अग्रवाल ने जेसन बेहरेनडॉर्फ और मधवाल के खिलाफ तीसरे और पांचवें ओवर में दो- दो चौके के साथ हाथ खोला। विवरांत शर्मा ने यही कारनामा चौथे और छठे ओवर में क्रिस जॉर्डन (42 रन पर एक विकेट) और पीयूष चावला के खिलाफ कर पहले विकेट के लिए पावरप्ले में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की।

इस दौरान पांचवें ओवर में सूर्यकुमार यादव ने मयंक को रन आउट करने का आसान मौका गंवा दिया।

विवरांत ने मैच का पहला छक्का आठवें ओवर में पीयूष के खिलाफ लगाया। उन्होंने 10वें ओवर में जॉर्डन के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौके के बाद एक रन लेकर आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।

मयंक ने 11वें ओवर में कार्तिकेय के खिलाफ चौका जड़कर टीम के रनों का शतक पूरा किया। उन्होंने बेहरेनडॉफ के खिलाफ 13वें और मधवाल के खिलाफ 14वें ओवर में छक्का लगाया।

मधवाल ने हालांकि इसी ओवर में विवरांत को आउट कर मुंबई को पहली सफलता दिलायी। शानदार लय में चल रहे हेनरिच क्लासेन (13 गेंद में 18 रन) ने क्रीज पर आते ही चौके से खाता खोला।

मयंक ने इसके बाद कार्तिकेय और पीयूष के खिलाफ छक्के लगाकर टीम के रन गति को बढ़ाया। वह 17वें ओवर में मधवाल का दूसरा शिकार बने।

उनके आउट होने के बाद हैदराबाद के बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सके।

जॉर्डन ने अगले ओवर में ग्लेन फिलिप्स (चार गेंद में एक रन) को चलता किया तो वहीं मधवाल ने लगातार गेंदों पर क्लासेन और हैरी ब्रुक (शून्य) को बोल्ड कर सनराइजर्स की रन गति पर लगाम लगायी। टीम 17वें से 19वें ओवर तक महज 18 रन ही बना सकी।

आखिरी ओवर में कप्तान एडेन मार्कराम (नाबाद 13) ने छक्का जड़ कर टीम के स्कोर को 200 रन तक पहुंचाया।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)