IND vs SA T20: भारत ने सात विकेट पर बनाए 201 रन, सूर्यकुमार यादव ने लगाया शतक |

IND vs SA T20: भारत ने सात विकेट पर बनाए 201 रन, सूर्यकुमार यादव ने लगाया शतक

सूर्यकुमार के शतक से भारत के सात विकेट पर 201 रन

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2023 / 11:01 PM IST, Published Date : December 14, 2023/10:38 pm IST

IND vs SA T20: जोहानिसबर्ग, 14 दिसंबर । कप्तान सूर्यकुमार यादव के आक्रामक शतक की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में सात विकेट पर 201 रन बनाये । श्रृंखला में 0 . 1 से पीछे चल रही भारतीय टीम को श्रृंखला गंवाने से बचने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना है ।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिये भेजा । सूर्यकुमार ने 56 गेंद में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 100 रन बनाये जो उनका चौथा टी20 शतक है । वहीं युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद में 60 रन की पारी खेली । दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 112 रन की साझेदारी की ।

read more: ओडिशा मास्टर्स: चिराग तीसरे वरीय क्रिस्टोफरसन को हराकर क्वार्टर फाइनल में

शुभमन गिल और जायसवाल ने पारी का आगाज करते हुए 14 गेंद में ही 29 रन जोड़ लिये लेकिन बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने इस साझेदारी को बड़ा नहीं होने दिया । उन्होंने दो गेंद में दो विकेट लेकर गिल और तिलक वर्मा को पवेलियन भेजा ।

पावरप्ले के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 62 रन था । अगले चार ओवर में 25 रन ही बने और दस ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 87 रन था । इसके बाद दोनों ने आक्रामक तेवर अख्तियार कर लिये ।

सूर्यकुमार ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को मैदान के चारों ओर शॉट खेले । तेज गेंदबाज एंडिले फेलुकवायो की उन्होंने सबसे ज्यादा धुनाई की ।

read more: घर में दंपति सहित परिवार के पांच सदस्यों के शव पाये गये, सामूहिक आत्महत्या की आशंका

उन्होंने फेलुकवायो के 13वें ओवर में 22 रन निकाले जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल था । उन्होंने छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया ।

जायसवाल ने भी लिजाड विलियम्स को मिडविकेट पर छक्का लगाया । वह कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी को लांग आफ पर ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में रीजा हेंड्रिक्स को कैच दे बैठे ।

सूर्यकुमार ने विलियम्स की गेंद पर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया । इसके तुरंत बाद वह विलियम्स की गेंद पर सीमारेखा पर मैथ्यू ब्रीज्के को कैच देकर लौटे ।