स्विस शतरंज : हरिका पांचवें स्थान पर रही, अगले चक्र के लिये क्वालीफाई किया |

स्विस शतरंज : हरिका पांचवें स्थान पर रही, अगले चक्र के लिये क्वालीफाई किया

स्विस शतरंज : हरिका पांचवें स्थान पर रही, अगले चक्र के लिये क्वालीफाई किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 8, 2021/11:26 am IST

रीगा (लाटविया), आठ नवंबर (भाषा) भारतीय स्टार द्रोणवल्लि हरिका ने फिडे महिला ग्रैंड स्विस शतरंज प्रतियोगिता के 11वें और आखिरी दौर में यूक्रेन की शीर्ष वरीयता प्राप्त मारिया मुजिचुक को ड्रा पर रोककर पांचवां स्थान हासिल किया और अगले महिला ग्रां प्री चक्र के लिये क्वालीफाई किया।

हरिका चौथी वरीय खिलाड़ी के रूप में प्रतियोगिता में उतरी थी। उन्होंने मुजिचुक से 31 चाल के बाद अंक बांटे। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल सात अंक हासिल किये और वह अजेय रही।

हरिका यूक्रेन की खिलाड़ी के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर थी लेकिन टाई ब्रेक स्कोर के आधार पर उन्हें पांचवां स्थान मिला।

इस बीच हाल में महिला ग्रैंडमास्टर बनने वाली 19 वर्षीय वनिका अग्रवाल ने तीन जीत, सात ड्रा और एक हार के साथ 6.5 अंक हासिल किये और वह 14वें स्थान पर रही। उन्होंने अपनी आखिरी बाजी ड्रा खेली।

ओपन वर्ग में भारतीय ग्रैंडमास्टर निहाल सरीन 6.5 अंकों के साथ 18वें स्थान पर रहे। पी हरिकृष्णा और के शशिकिरण ने छह – छह अंक हासिल किये और वह क्रमश: 30वें और 31वें स्थान पर रहे।

प्रतियोगिता में अजेय रहे सरीन ने अपने अंतिम दौर की बाजी रूसी डेनियल डुबोव के खिलाफ ड्रा खेली जबकि हरिकृष्णा ने यूक्रेन के यूरी कुजुबोव के साथ अंक बांटे। शशिकिरण को हालांकि यूक्रेन के एंटोन कोरोबोव से हार का सामना करना पड़ा।

ग्रैंडमास्टर रौनक साधवानी ने अमेरिका के हंस मोके नीमान से ड्रा खेला और 5.5 अंक लेकर 57वें स्थान पर रहे।

डी गुकेश और आर प्रज्ञानानंदा ने 34 चाल के बाद आपस में अंक बांटे। दोनों ने पांच अंक के साथ प्रतियोगिता का समापन किया। प्रज्ञानानंदा 72वें और गुकेश 75वें स्थान पर रहे।

महिला वर्ग हरिका और वनिका ने अपनी बाजियां ड्रा खेली जबकि आर वैशाली, दिव्या देशमुख और पदमिनी राउत को अंतिम दौर में हार का सामना करना पड़ा।

अलीरेजा फिरोजा ने ओपन और लेइ टिंगजी ने महिला वर्ग का खिताब जीता।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)