Chris Gayle T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान नहीं बल्कि इन टीमों के बीच होगा T20 World Cup का फाइनल, दिग्गज बल्लेबाज ने किया बड़ा दावा |

Chris Gayle T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान नहीं बल्कि इन टीमों के बीच होगा T20 World Cup का फाइनल, दिग्गज बल्लेबाज ने किया बड़ा दावा

एक मीडिया संस्थान के साथ बातचीत में गेल ने 2 टीमों के नाम लिए हैं और बताया है कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 11, 2022/10:08 am IST

Chris Gayle T20 World Cup: आगामी 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच को लेकर बड़ा दावा कर दिया है। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज रहे क्रिस गेल ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भविष्यवाणी की है, गेल ने ऐसी दो टीमों के नाम बताए हैं जो इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेल सकती है। एक मीडिया संस्थान के साथ बातचीत में गेल ने 2 टीमों के नाम लिए हैं और बताया है कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा।

यह भी पढ़ें :  Russia fired 84 missiles: एक के बाद एक दागी 84 मिसाइलें, भीषण हमले से हिल उठी धरती, तबाह हुआ सब कुछ

गेल ने भारत (India) को दावेदार जरूर बताया लेकिन यह भी कहा कि भारत से ज्यादा टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का दावेदार वेस्टइंडीज की टीम है, इसके अलावा गेल ने पाकिस्तान को भी टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार नहीं माना है।

Chris Gayle T20 World Cup: गेल ने अपने बयान में कहा है कि इस बार टीम में किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ी नहीं है जिससे वेस्टइंडीज की टीम को परेशानी जरूर होगी। टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की टीम अपना पहला मैच 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगी। दरअसल, पहले राउंड में टॉप 2 में रहने वाली टीम को सुपर 12 राउंड जाने का मौका मिलेगा। वेस्टइंडीज की टीम इस बार सीधे सुपर 12 में क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

यह भी पढ़ें :  भारत ने यूक्रेन संबंधी मसौदा प्रस्ताव पर गुप्त मतदान की रूस की मांग के खिलाफ वोट दिया

बता दें कि क्रिस गेल 2012 और 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे, टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में गेल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। गेल के 965 रन इस टूर्नामेंट में दर्ज है, वैसे, टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का कमाल श्रीलंका के महेरा जयवर्धने के नाम है। जयवर्धने ने 1016 रन इस टूर्नामेंट में बनाए हैं।

 
Flowers