राष्ट्रीय अंतर प्रांत सीनियर एथलेटिक्स में तमिलनाडु की पोल वॉल्टर बारानिका ने रिकॉर्ड बनाया |

राष्ट्रीय अंतर प्रांत सीनियर एथलेटिक्स में तमिलनाडु की पोल वॉल्टर बारानिका ने रिकॉर्ड बनाया

राष्ट्रीय अंतर प्रांत सीनियर एथलेटिक्स में तमिलनाडु की पोल वॉल्टर बारानिका ने रिकॉर्ड बनाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : June 10, 2022/10:04 pm IST

(फिलेम दीपक सिंह)

चेन्नई, 10 जून ( भाषा ) तमिलनाडु की बारानिका इलांगोवान ने राष्ट्रीय अंतर प्रांत सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में महिलाओं की पोल वॉल्ट स्पर्धा में टूर्नामेंट का नया रिकॉर्ड बनाया ।

25 वर्ष की बारानिका ने 4 . 05 मीटर की कूद लगाकर टूर्नामेंट में ख्याति वखारिया का चार साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा । वह हालांकि वी सुरेखा का 4 . 15 मीटर का आठ साल पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकी ।

तमिलनाडु की रोसी मीना पी ने रजत और पवित्रा वेंकटेश ने कांस्य पदक जीता ।

राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी लंबी कूद के खिलाड़ी केरल के एम श्रीशंकर ने क्वालीफिकेशन दौर में टूर्नामेंट का नया रिकॉर्ड बनाया । उन्होंने 8 . 01 मीटर की कूद लगाई और प्रेम कुमार का 2013 में बनाया आठ मीटर का रिकॉर्ड तोड़ा ।

केरल के ही मोहम्मद अनीस याहिया दूसरे स्थान पर रहे जबकि तमिलनाडु के जेस्विन एल्ड्रिन तीसरे स्थान पर रहे ।

महिलाओं की 10000 मीटर दौड़ में महाराष्ट्र की संजीवनी जाधव विजयी रही जो जून 2020 तक डोपिंग मामले में दो साल का प्रतिबंध झेल रही थी । महाराष्ट्र की ही प्राजक्ता गोडबोले दूसरे और उत्तर प्रदेश की कविता यादव तीसरे स्थान पर रही ।

पुरूष वर्ग में उत्तर प्रदेश के अभिषेक पाल ने पहला , उत्तर प्रदेश के ही गुरवीर सिंह ने दूसरे और राजस्थान के धरमेंदर ने तीसरा स्थान हासिल किया ।

महिलाओं की सौ मीटर दौड़ में दुती चंद और हीमा दास शीर्ष आठ फाइनलिस्ट में शामिल हैं । ओडिशा की स्राबनी नंदा ने पहले सेमीफाइनल हीट में हीमा को पछाड़ा । दुती ने दूसरी सेमीफाइनल हीट जीती ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)