Team India Playing 11 for 2nd ODI against NZ, Dream 11 best Team

IND vs NZ : टीम इंडिया के लिए ‘करो या मरो’ की जंग, दूसरे ODI मैच में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11

IND vs NZ : टीम इंडिया के लिए 'करो या मरो' की जंग : Team India Playing 11 for 2nd ODI against NZ, Dream 11 best Team

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 26, 2022/4:39 pm IST

नई दिल्लीः  Team India Playing 11  भारतीय टीम रविवार को हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी। पहला मैच 7 विकेट से गंवाने के बाद टीम इंडिया के लिए यह ‘करो या मरो’ की जंग होगी। ऐसे में शिखर धवन टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं। इस बार टीम को उम्मीद होगी फिर से कप्तान शिखर धवन और युवा शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी से।

Team India Playing 11  पहले वनडे मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल ने शानदार पारियां खेली थीं। दोनों ही बल्लेबाज अच्छे लय में नजर आ रहे है। शिखर धवन ने 72 रन और गिल ने 50 रन बनाए थे। ऐसे में दूसरे वनडे मैच में भी ये दोनों ही खिलाड़ी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। इन दोनों ही प्लेयर्स के ऊपर टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

Read More : पटवारी के हजारों पद पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन, देखें फॉर्म भरने की पूरी प्रक्रिया और लास्ट डेट 

तीसरे नंबर इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

पिछले कुछ समय से विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए खूब रन बनाए हैं। उन्होंने पहले वनडे मैच में 80 रनों की तूफानी पारी खेली थी। ऐसे में उनका तीसरे नंबर पर उतरना तय लग रहा है।

मिडिल ऑर्डर में किसको मिलेगी जगह

चौथे नंबर पर टीम इंडिया की नई सनसनी सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। सूर्या मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाने में माहिर बल्लेबाज हैं। पांचवें नंबर पर संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को सौंपी जा सकती है, लेकिन पहले वनडे मैच में पंत बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय बॉलर्स ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था। शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र बहुत ही महंगे साबित हुए थे। ऐसे में उनकी जगह कुलदीप यादव और दीपक चाहर को मौका मिल सकता है। वहीं, तेज गेंदबाजी में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को एक मौका और मिल सकता है। ऑलराउंडर की जिम्मेदारी वॉशिंगटन सुंदर को मिल सकती है।

Read More : Pm Kisan Yojana: राज्य के किसानों को हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपए, ऐसे उठा सकते हैं योजना का लाभ 

दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, दीपक चाहर, कुलदीप यादव।