These players will retire in IPL 2023

IPL 2023 के बाद संन्यास ले सकते है ये खिलाड़ी! लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल

IPL 2023 के बाद संन्यास ले सकते है ये खिलाड़ी, लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल! These players will retire in IPL 2023

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2023 / 07:59 PM IST, Published Date : January 7, 2023/7:59 pm IST

नईदिल्ली। These players will retire in IPL 2023 IPL 2023 के लिए अब कुछ ही समय बाकी है। मार्च के ​अंत या अप्रैल के शुरूआत में IPL 2023 का आगाज हो जाएगा। फैंस आईपीएल 2023 के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। जब से मिनी ऑक्शन हुआ है तभी से लीग के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी हैं। मैच फिर से दो-ढ़ाई महीने बाद बेहद ही रोमांचक होने वाला है, लेकिन क्या आपको बता है IPL 2023 के कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो IPL 2023 खेलकर इस लीग से संन्यास का ऐलान कर सकते है। आइए जानते हैं इस लिस्ट में किसका है नाम।

Read More: कोरबा पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, प्रोटोकॉल में हुआ बदलाव 

महेंद्र सिंह धोनी

These players will retire in IPL 2023 लिस्ट में सबसे पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी का आता है। महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल के सबसे सफल कप्तान कहा जाता है। एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी के बदोलत सीएसके को 4 बार चैंपियन बनाया है। धोनी की उम्र लगभग 41 साल की हो गई है। कहा जा रहा है कि IPL 2023 के बाद इस लीग से भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

आपको बता दें कि धोनी अपने करियर में 234 मैच खेल चुके है। वहीं 210 मैचों में अपनी कप्तानी के बदोलत 126 मैच भी जिताए हैं। धोनी अब तक 4978 रन बनाए हैं।

Read More: पूर्व पार्षद की हत्या, पुरानी रंजिश के चलते बदमाशों ने उतारा मौत के घाट

दिनेश कार्तिक

टीम इंडिया के सबसे ज्यादा उम्र दराज वाले खिलाड़ी दिनेश कार्तिक का नाम आता है। एक समय पहले दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में अपनी कुछ धुआंधार पारियों के दम पर टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाई थी। आज उनके फैंस भी तगड़ी है। फिलहाल दिनेश कार्तित वर्तमान में RCB के लिए खेल रहे हैं।

दिनेश कार्तिक की उम्र 37 की है। और इस समय युवा बिग्रेड के चलते टीम इंडिया में रास्ता साफ नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि वो IPL 2023 के बाद अलविदा कह सकते है।

Read More: भारत में फिर लॉकडाउन का आदेश? चौथी लहर के चलते मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला? जानिए क्या है पूरा मामला

अंबाती रायडू

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL के अगले सीजन के लिए अपनी टीम में कुछ बदलाव किए है। साथ ही अंबाती रायडू को अपने साथ रखा है। वैसे तो कई बार चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अंबाती रायडू की अनबन हो चुकी है। जिसके चलते उन्होंने संन्यास लेने का फैसला भी ले लिया था। लेकिन फिर उन्होंने अपने ट्वीट दिलीट कर दिया था।

Read More: स्कूलों में फोन ले जाने वाले स्टूडेंट्स हो जाएं सावधान! जारी हुआ ये निर्देश 

फाफ डु प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस है। जो भारत में आईपीएल भी खेल चुके है। आपको बता दें कि फाफ डु प्लेसिस 2012 से आईपीएल खेल रहे है। अपने करियर में उन्होंने 116 मैच खेले हैं। जिसमें 3403 रन बानए है।

Read More: आर्यन खान की पाकिस्तानी अभिनेत्री के साथ वायरल हो रही ये तश्वीर, यूजर्स ने कहा….”नोरा का भी खयाल कर लो”

रविचंद्रन अश्विन

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रहे रविचंद्रन अश्विन ने पूरे टूर्नामेंट में 8.15 की इकोनॉमी रेट के साथ से छह विकेट भी लिए। वहीं सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 2 ओवर में बिना किसी विकेट के 27 रनों का नुकसान किया।

आईपीएल में पिछले साल राजस्थान की ओर खेलते हैं, अश्विन ने 17 मैचों में साधारण गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 12 विकेट लिए थे। वनडे टीम से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन IPL 2023 के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक