वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, मुंबई इंडियंस के इस धाकड़ बल्लेबाज की हुई एंट्री

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान:Tilak Verma's entry for T20 series against West Indies

  •  
  • Publish Date - July 5, 2023 / 09:37 PM IST,
    Updated On - July 5, 2023 / 10:17 PM IST

Tilak Verma’s entry for T20 series against West Indies : नई दिल्ली। मुंबई के प्रतिभाशाली बायें हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा तीन अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में शुरु होने वाले पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए चुनी भारतीय टी20 टीम में एकमात्र नया चेहरा होंगे जिसकी अगुआई हार्दिक पंड्या करेंगे। सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है जिससे संकेत मिलता है कि खेल के छोटे प्रारूप से उन्हें धीरे धीरे बाहर किया जा रहा है।

read more : Vande Bharat : एक बार फिर वंदे भारत पर हुआ पथराव, ट्रेन का सी-4 डिब्बा हुआ क्षतिग्रस्त 

Tilak Verma’s entry for T20 series against West Indies : हैदराबाद के बायें हाथ के बल्लेबाज तिलक पिछले दो सत्र के लिए मुंबई इंडियंस की टीम के अहम सदस्य रहे हैं जिनका स्ट्राइक रेट 47 मैचों में 142 से अधिक का रहा है। अजीत आगरकर की अगुआई वाले राष्ट्रीय चयन पैनल को उनके पांचवें नंबर की बल्लेबाजी ने निश्चित रूप से आकर्षित किया होगा। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के बायें हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह टीम में जगह नहीं बना सके क्योंकि सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन भी मध्य क्रम में हैं तो यह देखते हुए इन्हीं स्थान पर किसी को रखना मुमकिन नहीं है।

read more : यात्रीगण कृपया ध्यान दें…! वंदे भारत का किराया होगा कम, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत 

तेज गेंदबाज आवेश खान और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई दो खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की है। टीम में तीन कलाई के स्पिनर हैं जिसमें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं।

 

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है :

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें