'Undertaker' lost his life from Corona .. was taken lightly due to overconfidence

कोरोना से ‘अंडरटेकर’ की चली गई जान.. ओवर कॉन्फिडेंस के चलते ले लिया था हल्के में

'Undertaker' lost his life from Corona .. was taken lightly due to overconfidence

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 28, 2021/9:09 am IST

ब्रूसेल्स। तीन बार के किक बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा का 41 वर्ष की आयु में निधन हो गया। फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा को अंडरटेकर के नाम से भी जाना जाता था। फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा कोरोना वायरस से जूझ रहे थे और उन्होंने अपनी जिद में तय किया कि वह अपनी शारीरिक शक्ति से ही कोरोना को हरा देंगे। समझा जाए तो एक तरह से फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा ने खुले तौर पर कोरोना को चुनौती दे रखी थी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने की वजह से दिन प्रति दिन फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा की तबियत बिगड़ती चली गई। अंत में जब उनकी हालत बहुत बिगड़ गई तो मजबूरी में उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया था, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और इलाज के कारण उनका निधन हो गया।

पढ़ें- इतनी सर्दी.. कि खड़े-खड़े ही जम गया हिरण.. वीडियो हो रहा वायरल

फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा को जब अस्पताल में लाया गया था तो उनकी हालत इतनी बिगड़ी हुई थी कि उन्हें सीधे आईसीयू में दाखिल कराया गया। अस्पताल में भर्ती होने के समय भी उन्हें खुद पर भरोसा था और अपने फैंस को उन्होंने कहा था कि इस बीमारी से जीतकर वह शीघ्र ही अपने लोगों के बीच लौटेंगे। उनकी मौत के बाद उनकी पत्नी भी यह मानने के लिए तैयार नहीं है कि उनके पति की मौत कोरोना की वजह से हुई है।

पढ़ें- इत्र कारोबारी के घर से अब तक मिले 235 करोड़ कैश.. अब भी जारी है नोटों के मिलने का सिलसिला

फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा ने इसी जिद की वजह से वैक्सिन नहीं लिया था। फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा पहले से ही कोरोना गाइड लाइनों को बकवास बताते हुए उन्हें मानने से इंकार करते थे। इसी वजह से उन्होंने कोरोना वैक्सिन भी नहीं लगवाया था। कोरोना वायरस और उसके टीके के बारे में वह भी अनेक लोगों की तरह यह मानते थे कि यह दरअसल एक धोखा है और शारीरिक तौर पर मजबूत व्यक्ति पर ऐसे अफवाहों का कोई असर नहीं होता।

पढ़ें- ब्रिटेन से लौटे 4 लोग पाए गए संक्रमित.. सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट पर टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव

फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा मजाक में यह भी कहते थे कि अगर कोरोना से दो-दो हाथ करना भी पड़ा तो अपनी निजी ताकत से ही वह उसे पछाड़ देंगे। पिछले दो वर्षों से लगातार कोरोना गाइड लाइनों का उल्लंघन करने वाले इस सबसे शक्तिशाली व्यक्ति पर कोरोना का हमला नवंबर महीने में हुआ था। शुरुआत के दिनों में भी उन्होंने खुद को सबसे शक्तिशाली व्यक्ति बताते हुए इससे खुद ही निपट लेने की बात कही थी।