235 crore cash received so far from perfume trader's house.. The process of getting notes has not stopped

इत्र कारोबारी के घर से अब तक मिले 235 करोड़ कैश.. अब भी जारी है नोटों के मिलने का सिलसिला

235 crore cash received so far from perfume trader's house.. The process of getting notes has not stopped

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : December 26, 2021/4:51 pm IST

कानपुर, यूपी। इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर स्थित घर पर फिलहाल सीबीआइसी का छापा बंद है, जबकि अब कन्नौज के पैतृक आवास व कारखाने पर छापा अभी जारी है। दोनों घरों से अबतक करीब 235 करोड़ रुपये मिल चुके हैं, इसमें कानपुर से राशि 150 करोड़ रुपये से बढ़कर 177 करोड़ रुपये हो गई है, वहीं कन्नौज से 58 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं।

पढ़ें- ब्रिटेन से लौटे 4 लोग पाए गए संक्रमित.. सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट पर टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव

इसके अलावा काफी मात्रा में जेवरात भी बरामद किए गए हैं। वहीं दूसरे इत्र कारोबारी संदीप मिश्रा उर्फ रानू के घर व कारखाने पर पर 19 घंटे बाद छापा खत्म हो चुका है, यहां से टीम ने कागजात कब्जे में लिये हैं। जीएसटी इटेलिंजेंस के अधिकारी पीयूष जैन को सर्वोदय नगर के ऑफिस में लेकर पहुंचे थे और यहां से फिर उन्हें कहीं पर गोपनीय ढंग से ले गए हैं।

पढ़ें- असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर बंपर भर्ती, 13 जनवरी तक करें आवेदन.. देखिए डिटेल

गुजरात में पान मसाला लदे चार ट्रक पकड़े जाने के बाद सुराग लगने पर महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआइ) की टीम को कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआइसी) की टीम ने बुधवार की शाम इत्र कारोबारी के कानपुर स्थित आनंदपुरी आवास में छापा मारा था। यहां टीम को जांच में बड़ी मात्रा में पांच सौ के नोटों की गड्डियां बरामद हुईं, जिनकी गिनती के लिए बैंक से पांच मशीनें मंगाई गईं। शुक्रवार रात तक चली नोटों की गिनती में 177 करोड़ रुपये मिलने की बात कही जा रही है।

पढ़ें- Jio Happy New Year Offer: jio यूजर्स को तोहफा.. अब पाएं इस प्लान में 29 दिनों की एक्स्ट्रा वैलिडिटी.. देखिए डिटेल

यह सारी रकम 47 बक्सों में रखवाकर सील करने के बाद रात ग्यारह बजे रिजर्व बैंक में सुरक्षित रखवाई गई है। वहीं टीम ने शुक्रवार को पीयूष जैन के कन्नौज स्थित पैतृक आवास और कारखाने में भी छापे मारी शुरू की थी, जो दूसरे दिन शनिवार दोपहर तक जारी है। वहीं कन्नौज के दूसरे इत्र कारोबारी संदीप मिश्रा उर्फ रानू के घर और प्रतिष्ठान पर भी छापा मारा गया। यहां पर 19 घंटे तक छापेमारी की कार्रवाई के बाद टीम बड़ी मात्रा में कागजात जब्त करके ले गई है।

पढ़ें- गलियों में बेधड़क घूम रहा तेंदुआ.. दहाड़ सुनकर जाल छोड़कर भागा वनकर्मी.. वीडियो वायरल

 

 
Flowers