फर्नाडीज और रादुकानू फाइनल में, यूएस ओपन को मिलेगी नयी चैंपियन |

फर्नाडीज और रादुकानू फाइनल में, यूएस ओपन को मिलेगी नयी चैंपियन

फर्नाडीज और रादुकानू फाइनल में, यूएस ओपन को मिलेगी नयी चैंपियन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 10, 2021/10:31 am IST

न्यूयॉर्क, 10 सितंबर (एपी) लीलह फर्नाडीज ने चमत्कारिक प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने 19वें जन्मदिन के कुछ दिन बाद ही यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

कनाडा की गैरवरीयता प्राप्त फर्नाडीज ने सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को एक रोचक मुकाबले में 7-6 (3), 4-6, 6-4 से हराया। वह पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं।

फाइनल में उनका मुकाबला ब्रिटेन की 18 वर्षीय एम्मा रादुकानू से होगा जिन्होंने यूनान की 17वीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को 6-1, 6-4 से पराजित किया। रादुकानू भी पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची हैं।

फर्नाडीज ने शुरू में तीन गेम गंवा दिये थे लेकिन उन्होंने वापसी करके टाईब्रेकर में यह सेट जीता। सबालेंका ने दूसरा सेट जीतकर मैच रोमांचक बना दिया लेकिन इससे फर्नाडीज पर असर नहीं पड़ा और इस कनाडाई खिलाड़ी ने तीसरा सेट जीतकर खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये।

विश्व में 73वीं रैंकिंग की फर्नाडीज ने वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों के खिलाफ लगातार चौथे मैच में तीन सेट में जीत दर्ज की। उन्होंने फाइनल की अपनी राह में 2018 और 2020 की चैंपियन तीसरी वरीय नाओमी ओसाका, 2016 की चैंपियन 16वीं वरीय एंजेलिक कर्बर तथा फिर पांचवीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना और अब सबालेंका को हराया।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)