दिग्गज एफवन ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने कोविड का प्रकोप झेल रहे भारत के लिए प्रार्थना की | Veteran F1 driver Lewis Hamilton prays for India suffering covid outbreak

दिग्गज एफवन ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने कोविड का प्रकोप झेल रहे भारत के लिए प्रार्थना की

दिग्गज एफवन ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने कोविड का प्रकोप झेल रहे भारत के लिए प्रार्थना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : April 22, 2021/12:37 pm IST

लंदन, 22 अप्रैल (भाषा) सात बार के फार्मूला वन चैंपियन ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने भारत में कोविड-19 की गंभीर स्थिति को लेकर चिंता जताई है।

भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है और इस घातक वायरस से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा प्रतिदिन तीन लाख के पार पहुंच गया है।

हैमिल्टन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, ‘‘आज सुबह भारत के लिए प्रार्थना की। मुझे पता है कि इस महामारी का दुनिया में इतनी सारी जगहों पर प्रकोप है। वहां सब लोग सुरक्षित रहिए।’’

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार भारत में गुरुवार को पिछले 24 घंटे में संक्रमण के तीन लाख 14 हजार नए मामले सामने आए जिससे संक्रमण के कुल मामलों की संख्या एक करोड़ 60 लाख के पार चली गई। पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से यह एक दिन में संक्रमण के मामलों की सबसे अधिक संख्या है।

इसके अलावा 24 घंटे में 2100 से अधिक लोगों की मौत भी हुई। सबसे अधिक 568 लोग महाराष्ट्र में मारे गए जबकि दिल्ली में 249 लोगों की मौत हुई।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित कई जगहों पर आक्सीजन सिलेंडर और अस्पताल में बेड की काफी कमी है जिसने दुनिया भर के लोगों का ध्यान खींचा है।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)